शाओमी रेडमी 3एस भारत में लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

उम्मीद के मुताबिक, शाओमी ने भारत में अपने रेडमी 3एस स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया। शाओमी ने बताया है कि नया रेडमी 3एस ‘मेड इन इंडिया’ हैंडसेट है। शाओमी रेडमी 3एस के दो वेरिएंट भारत में लॉन्च किए गए हैं।

शाओमी रेडमी 3एस भारत में लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन
ख़ास बातें
  • शाओमी रेडमी 3एस प्राइम में है 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज
  • 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाला मॉडल 6,999 रुपये में मिलेगा
  • शाओमी रेडमी 3एस प्राइम की बिक्री 9 अगस्त से 8,999 रुपये में शुरू होगी
विज्ञापन
उम्मीद के मुताबिक, शाओमी ने भारत में अपने रेडमी 3एस स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया। शाओमी ने बताया है कि नया रेडमी 3एस ‘मेड इन इंडिया’ हैंडसेट है। शाओमी रेडमी 3एस के दो वेरिएंट भारत में लॉन्च किए गए हैं। ये वेरिएंट रैम और इनबिल्ट स्टोरेज के आधार पर अलग-अलग हैं। शाओमी रेडमी 3 के दोनों नए मॉडल शुरुआत में मी डॉट कॉम और फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होंगे।

पहला वेरिएंट 2 जीबी रैम और 16 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आएगा। दूसरा वेरिएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज से लैस है। गौर करने वाली बात है कि कंपनी इस वेरिएंट को शाओमी रेडमी 3एस प्राइम का नाम दिया है। यह  8,999 रुपये में उपलब्ध होगा। शाओमी ने बताया कि 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की बिक्री बाद में शुरू होगी। यह वेरिएंट 6,999 रुपये में मिलेगा। सबसे पहले शाओमी रेडमी 3एस प्राइम को उपलब्ध कराया जाएगा। इसकी बिक्री 9 अगस्त से शुरू होगी।

रेडमी 3एस के दोनों वेरिएंट में एक और मुख्य अंतर फिंगरप्रिंट सेंसर का है। 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट फिंगरप्रिंट स्कैनर हार्डवेयर फ़ीचर से साथ नहीं आएगा। शाओमी रेडमी 3एस अब तक सिर्फ कंपनी के घरेलू मार्केट में उपलब्ध था। भारत इस हैंडसेट के लिए पहला विदेशी मार्केट होगा।

(जानें: शाओमी रेडमी 3एस बनाम शाओमी रेडमी 3)

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो शाओमी रेडमी 3एस में नए ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। यह 1.1 गीगाहर्ट्ज़ की क्लॉक स्पीड देगा। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 505 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। चीन की इस कंपनी ने दावा किया है कि रेडमी 3एस हैंडसेट स्नैपड्रैगन 430 चिपसेट से लैस पहला स्मार्टफोन है।

दोनों ही वेरिएंट में यूज़र 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर पाएंगे। यह डुअल सिम हैंडेसट (माइक्रो + नैनो) हाइब्रिड सिम स्लॉट के साथ आता है। इसका मतलब है कि दूसरा सिम कार्ड स्लॉट माइक्रोएसडी स्लॉट के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। शाओमी रेडमी 3 की तुलना में इस हैंडसेट में सबसे बड़ा बदलाव फिंगरप्रिंट सेंसर के स्थान को लेकर किया गया है। नए हैंडसेट में यह बैकपैनल पर मौजूद है। याद रहे कि सिर्फ 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज मॉडल ही इस सिक्योरिटी फ़ीचर से लैस है।

शाओमी रेडमी 3एस में 5 इंच का एचडी (720x1280 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले है। यह एंड्रॉयड 6.09 मार्शमैलो पर आधारित मीयूआई 7.5 पर चलेगा। स्मार्टफोन में फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस से लैस 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। रियर कैमरा एफ/2.0 अपर्चर, एचडीआर मोड, 1080 पिक्सल वीडियो रिकॉर्डिंग और एलईडी फ्लैश के साथ आएगा। हैंडसेट में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है और इससे भी 1080 पिक्सल का वीडियो रिकॉर्ड करना संभव है।

कनेक्टिविटी फ़ीचर की बात करें तो हैंडसेट 4जी, वाई-फाई, जीपीआरएस/ एज, ब्लूटूथ, जीपीएस/ ए-जीपीएस, ग्लोनास, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन और माइक्रो-यूएसबी से लैस है। रेडमी 3 की तरह इस हैंडसेट में 4100 एमएएच की बैटरी दी गई है। डाइमेंशन 139.3x69.6x8.5 मिलीमीटर है और वज़न 144 ग्राम। शाओमी रेडमी 3एस हैंडसेट ग्रे, सिल्वर और गोल्ड कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

केतन प्रताप Ketan Pratap is the editor at Gadgets 360 - with over 12 years of experience covering the technology domain. With a breadth and depth of knowledge in the field, he's ...और भी
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. What is Changhe Z-10 : ऐसा लड़ाकू हेलीकॉप्‍टर जिसे रूस-चीन मिलकर बना रहे थे, पर बिगड़ गई बात!
  2. 550 प्रकाशवर्ष दूर NASA के Hubble टेलीस्कोप को दिखे तीन नए जन्मे तारे!
  3. Poco F6 सीरीज के साथ Poco Pad टैबलेट भी होगा 23 मई को लॉन्च! जानें फीचर्स
  4. Redmi Note 13R फोन 12GB रैम, 5030mAh बैटरी के साथ हुआ लॉन्च, जानें कीमत
  5. Decathlon Rockrider E-FEEL 900 S इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च, सिंगल चार्ज में 90 किलोमीटर है रेंज
  6. Samsung Galaxy Tab S10 सीरीज को लेकर बड़ा खुलासा, 2025 की शुरुआत में होगी लॉन्च!
  7. Amazfit BIP 5 Unity स्मार्टवॉच ब्लड ऑक्सीजन और हार्ट रेट मॉनिटरिंग फीचर के साथ भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत
  8. 28 दिनों तक 90GB इंटरनेट, 5G, अनलिमिटिड कॉल, फ्री OTT वाला Jio का सबसे सस्ता प्लान!
  9. Work From Home जारी रखा तो जा सकती है नौकरी! इस कंपनी ने जारी किया फरमान
  10. Apple अगले महीने शुरू करेगी iPhone 16, iPhone 16 Pro के डिस्प्ले की मैन्युफैक्चरिंग!
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »