Vivo T2 5G First Impression in Hindi: पिछले मॉडल पर बड़ा अपग्रेड?

Vivo T2 5G में Qualcomm Snapdragon 695 SoC दिया गया है, जो हम पिछले साल लॉन्च हुए कई स्मार्टफोन, जैसे Vivo T1 5G, iQOO Z6 5G, OnePlus Nord CE 2 Lite 5G, Redmi Note 11 Pro+ 5G आदि में देख चुके हैं।

Vivo T2 5G First Impression in Hindi: पिछले मॉडल पर बड़ा अपग्रेड?

Vivo T2 5G की शुरुआती कीमत 18,999 रुपये है

ख़ास बातें
  • Vivo T2 5G पिछले मॉडल के समान Snapdagon 695 चिपसेट पर काम करता है
  • पहले तेज चार्जिंग स्पीड से लैस है, लेकिन बैटरी की क्षमता Vivo T1 से कम है
  • स्मार्टफोन 18,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है
विज्ञापन
Vivo T2 5G अब भारत में उपलब्ध है और इसके बेस वेरिएंट की कीमत 20,000 रुपये के अंदर है। निश्चित तौर पर इस प्राइस रेंज में स्मार्टफोन को जबरदस्त प्रतिस्पर्धा का सामना करना होगा। Vivo T1 5G की तुलना में नया स्मार्टफोन कुछ अपग्रेड्स लेकर आता है, जिनमें बेहतर कैमरा सेटअप, फास्ट चार्जिंग, कॉम्पैक्ट डिजाइन और हल्का वजन शामिल है। हालांकि, नया स्मार्टफोन पिछले साल के मॉडल के समान चिपसेट और कम बैटरी क्षमता के साथ आता है।

Vivo T2 5G की बॉडी पॉलीकार्बोनेट से बनी है। स्मार्टफोन का वजन 172 ग्राम है, जो Vivo T1 से 10 ग्राम कम है। वहीं, इसकी मोटाई भी पिछले मॉडल से कम, 7.8mm है। फ्रेम फ्लैट है और किनारों को थोड़ा राउंड बनाया गया है, जिससे इन-हैंड फील थोड़ा बेहतर मिलता है। स्मार्टफोन में दो कलर ऑप्शन मिलते हैं और कंपनी ने रिव्यू के लिए हमें Vivo T2 5G का नाइट्रो ब्लेज वेरिएंट भेजा है, जो काफी चमकदार फिनिश के साथ आता है। इसकी खास बात यह है कि बैक पैनल अलग-अलग एंगल पर रोशनी पड़ने पर नीले से नारंगी रंग में शेड्स बदलता है। पैनल पर यूनिक ग्रेडिएंट पैटर्न दिया गया है। वहीं, आपके पास एक वैलोसिटी वेव कलर ऑप्शन भी है, जो गोल्डन शेड में आता है। 
 
vccbdtig
Vivo T2 5G में नीचे की तरफ सिंगल स्पीकर दिया गया है, जो एक छोटे कमरे के लिए तो लाउड है, लेकिन बड़े कमरे या आउटडोर में उतना कारगर नहीं लगता है। इसके साथ ही नीचे एक USB Type-C पोर्ट मिलता है और अच्छी बात यह है कि फोन 3.5mm हेडफोन जैक के साथ आता है। फोन के दायीं ओर पावर और वॉल्यूम बटन शामिल हैं, जिनतक एक हाथ से इस्तेमाल करते समय पहुंचना काफी आसान है। टॉप फ्रेम पर, हाइब्रिड-सिम स्लॉट है, जिसमें दो सिम या एक सिम के साथ एक माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है।

Vivo T2 5G में 1080 x 2400-पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ 6.38-इंच का फुल-एचडी+ AMOLED डिस्प्ले मिलता है। स्क्रीन 90Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट करती है और Vivo का दावा है कि इसमें 360Hz टच सैंपलिंग रेट और 1300 nits की पीक ब्राइटनेस मिलती है। डिस्प्ले के टॉप सेंटर में एक छोटा वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच शामिल है, जो आज के समय में फोन को थोड़ा आउटडेटेड लुक देता है। टॉप और साइड बेजल्स औसतन मोटे हैं और चिन भी आजकल आने वाले किफायती स्मार्टफोन की तुलना में काफी मोटी है। स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर मिलता है और साथ ही फेस रिकग्निशन भी शामिल है।
 
c36dtqno
Vivo T2 5G में Qualcomm Snapdragon 695 SoC दिया गया है, जिसे हम पिछले साल लॉन्च हुए कई स्मार्टफोन, जैसे Vivo T1 5G, iQOO Z6 5G, OnePlus Nord CE 2 Lite 5G, Redmi Note 11 Pro+ 5G आदि में देख चुके हैं। हालांकि, Android 13 पर आधारित Funtouch OS 13 सॉफ्टवेयर के साथ मिलकर T2 5G कैसा परफॉर्म करता है, यह जानने के लिए हमें इसे अच्छी तरह टेस्ट करना होगा।

स्मार्टफोन में डुअल-कैमरा सेटअप मिलता है, जिसे दो बड़े रिंग शेप मॉड्यूल में रखा गया है। सेटअप में ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) सपोर्ट के साथ 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर शामिल है और एक 2-मेगापिक्सल बोके सेंसर है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग आदि के लिए फोन में 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। हम अपने फुल रिव्यू में Vivo T2 5G पर मौजूद इन कैमरों के बारीकी से किए गए टेस्ट और अनुभव को शेयर करेंगे।
 
p2ijarm8
फोन में 44W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,500mAh की बैटरी दी गई है। यहां वीवो ने T1 5G की तुलना में चार्जिंग स्पीड में अच्छा अपग्रेड दिया है, लेकिन बैटरी क्षमता को थोड़ा कम कर दिया है। Vivo T1 5G में 5000mAh बैटरी मिलती है। Vivo का दावा है कि फोन 25 मिनट में शून्य से 50 फीसदी तक चार्ज हो सकता है।

Vivo T2 5G को दो स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। बेस वेरिएंट में 6GB रैम और 128GB स्टोरेज मिलती है, जिसकी कीमत 18,999 रुपये है और टॉप मॉडल में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज शामिल है, जिसकी कीमत 20,999 रुपये है। हमारे पास रिव्यू के लिए 6GB रैम वेरिएंट आया है। Vivo T1 5G की तुलना में कंपनी ने नए मॉडल में अच्छा अनुभव देने का प्रयास किया है या क्या आपको इस प्राइस सेगमेंट में मौजूद कई अन्य स्मार्टफोन्स पर नजर डालनी चाहिए, इन सवालों के जवाब के लिए हमारे फुल रिव्यू का इंतजार करें और Gadgets 360 से जुड़े रहें।
  • रिव्यू
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
  • ख़बरें
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • Bright AMOLED display
  • Very good camera performance
  • Good battery life
  • Great overall performance
  • कमियां
  • Preinstalled bloatware, notification spam
  • Single speaker
  • No ultra-wide camera
डिस्प्ले6.38 इंच
प्रोसेसरक्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695
फ्रंट कैमरा16-मेगापिक्सल
रियर कैमरा64-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल
रैम6 जीबी
स्टोरेज128 जीबी
बैटरी क्षमता4500 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड 13
रिज़ॉल्यूशन1080x2400 पिक्सल
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

नितेश पपनोई Nitesh has almost seven years of experience in news writing and reviewing tech products like smartphones, headphones, and smartwatches. At Gadgets 360, he is covering all ...और भी
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Google ने भारत के ये 10 ऐप्स प्ले स्टोर से हटाए! जानें वजह
  2. सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग के लिए भारत का बड़ा प्लान, IT मंत्री ने बताया ब्लू प्रिंट
  3. Infinix Note 40 Pro लॉन्च होगा 12GB रैम, 5000mAh बैटरी, Helio G99 चिपसेट के साथ! यहां आया नजर
  4. Lava Blaze Curve 5G भारत में 8GB रैम, 120Hz कर्व्ड डिस्प्ले के साथ 5 मार्च को होगा लॉन्च, जानें सबकुछ
  5. Shiba Inu यूजर्स की टेंशन होगी खत्म! तैयार की जा रही है नई सिक्योरिटी लेयर
  6. Oppo Watch X स्मार्टवॉच में मिलती 12 दिन की बैटरी लाइफ और 2GB रैम, इस कीमत में हुई लॉन्च
  7. Motorola के इस फोन को हाथ में लपेट सकते हैं, मोड़कर स्टैंड बना सकते हैं, MWC में दिखा जलवा!
  8. Play Store की फीस न चुकाने पर 10 भारतीय ऐप डिवेलपर्स के खिलाफ एक्शन लेगी Google
  9. भारत में Air Gesture फीचर के साथ लॉन्च होगा Realme Narzo 70 Pro 5G
  10. RBI की सख्ती के बाद Paytm कर रही पेमेंट्स बैंक यूनिट से किनारा
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »