सैमसंग गैलेक्सी एस8 के डिस्प्ले को लेकर बड़े दावे

गैलेक्सी नोट7 से हुए नुकसान की भरपाई के लिए अब सैमसंग ने अपनी उम्मीदें गैलक्सी एस8 से बांध रखी हैं। बता दें कि कंपनी की एस सीरीज़ के इस फ्लैगशिप फोन को फरवरी महीने में पेश किए जाने की उम्मीद है।

सैमसंग गैलेक्सी एस8 के डिस्प्ले को लेकर बड़े दावे
विज्ञापन
गैलेक्सी नोट7 से हुए नुकसान की भरपाई के लिए अब सैमसंग ने अपनी उम्मीदें गैलक्सी एस8 से बांध रखी हैं। बता दें कि कंपनी की एस सीरीज़ के इस फ्लैगशिप फोन को फरवरी महीने में पेश किए जाने की उम्मीद है। उम्मीद तो कंपनी को भी है कि इसके जरिए वह एक बार फिर अपने समर्थकों का खोया विश्वास बहाल करने में कामयाब होगी। अब सैमसंग गैलेक्सी एस8 के डिस्प्ले से संबंधित दो बड़े दावे किए गए हैं। ताज़ा जानकारियों के मुताबिक, इस फोन में ओलेड डिस्प्ले होगा और इसमें बेज़ल भी मौज़ूद नहीं रहेगा।

द इनवेस्टर की रिपोर्ट में कहा गया है कि इस फोन में एक किनारे से आखिरी किनारे तक ओलेड डिस्प्ले होगा। स्क्रीन और बॉडी का अनुपात 90 फीसदी होगा। इसका मतलब है कि फ्रंट पैनल का ज्यादातर हिस्सा ओलेड डिस्प्ले में चला जाएगा, बाकी बचे 10 फीसदी में ही मेटल बॉडी होगी।

रिपोर्ट में कहा गया है, "सैमसंग डिस्प्ले जल्द ही फुल-स्क्रीन डिस्प्ले पेश करेगी। जिसका डिस्प्ले एरिया अनुपात अगले साल तक 90 फीसदी से ज़्यादा तक पहुंच जाएगा।"

मज़ेदार बात यह है कि अमेरिकी कंपनी ऐप्पल भी आईफोन 8 में ओलेड पैनल इस्तेमाल करने पर विचार कर रही है। सियोल में आयोजित आईएमडी डिस्प्ले एग्ज़ीबीशन में सैमसंग मोबाइल के इंजीनियर पार्क वॉन सैंग ने भी इशारों में बताया था कि कंपनी अपना ध्यान नए किस्म के डिस्प्ले को डेवलप करने पर लगा रही है। इस बाबत वह कई संसाधनों में निवेश कर रही है।

सैमसंग गैलेक्सी एस8 के डिस्प्ले में डुअल-कर्व्ड किनारे होने की उम्मीद है। इसके अलावा एक ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट सेंसर भी होगा जिसकी मदद से डिस्प्ले से ही फिंगरप्रिंट की पहचान हो सकेगी। इस तरह से कंपनी होम बटन से छुटकारा पा लेगी। इस स्मार्टफोन में 5.5 इंच का 4के (2160x3840 पिक्सल) रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले होने का दावा किया गया है जिसकी पिक्सल डेनसिटी 806 पीपीआई होगी। इसमें कंपनी के अपने एक्सीनॉस 8895 चिपसेट के साथ 6 जीबी रैम होने की उम्मीद है। सैमसंग गैलेक्सी एस8 में 16 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप होगा। इसमें स्लिक डिज़ाइन, बेहतर कैमरा और ज्यादा समझार आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस सर्विस होने की उम्मीद है।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. TCL ने पेश किया दुनिया का पहला फंक्शनल ट्राई-फोल्डेबल फोन, जानें क्या है खास
  2. Vivo X Fold 3 Pro भारत में इस दिन होगा लॉन्च, जानें सबकुछ
  3. iQoo Neo 9S Pro स्मार्टफोन 16GB रैम, 1TB स्टोरेज के साथ हुआ लॉन्च, जानें कीमत
  4. Infinix GT 20 Pro की लॉन्च तारीख, अनुमानित कीमत से लेकर फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस का खुलासा
  5. Noise Vibe 2 Launched : Rs 1499 में नॉइस ने लॉन्‍च किया पोर्टेबल ब्‍लूटूथ स्‍पीकर
  6. Android 15 से क्या 3 घंटे बढ़ जाएगी बैटरी लाइफ?
  7. Xiaomi ने लॉन्‍च किया 43 इंच का नया स्‍मार्ट TV, FHD रेजॉलूशन, 8GB स्‍टोरेज समेत कई खूबियां
  8. Samsung का बैक टू कैंपस कैंपेन शुरू, 13000 रुपये सस्ते में Samsung Galaxy S24, लैपटॉप पर तगड़ा डिस्काउंट
  9. Bell 212 : इसी हेलीकॉप्‍टर के क्रैश होने से गई ईरानी राष्‍ट्रपति की जान, जानें इसकी एक-एक डिटेल!
  10. 16GB रैम, 50MP कैमरा, 90W चार्जिंग वाले Redmi Turbo 3 का नया कलर वेरिएंट लॉन्‍च
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »