iOS 14 से उठा पर्दा, इन iPhone को मिलेगा Apple का यह ऑपरेटिंग सिस्टम

वीडियो प्रेमियों के लिए, iOS 14 पिक्चर-इन-पिक्चर सपोर्ट लाता है जो आपको वीडियो देखते समय या फेसटाइम कॉल पर बात करते हुए अपने आईफोन पर ऐप्स एक्सेस करने की सुविधा देता है।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
iOS 14 से उठा पर्दा, इन iPhone को मिलेगा Apple का यह ऑपरेटिंग सिस्टम

iPhone 6s से लेकर iPhone SE (2020) तक सभी फोन को मिलेगा iOS 14

ख़ास बातें
  • iPhone 6s से लेकर iPhone SE (2020) तक सभी आईफोन को मिलेगा नया iOS 14
  • Android के समान नए PIP मोड के साथ आता है नया आईओएस 14
  • नया ट्रांसलेटर ऐप भी जोड़ा गया, लेकिन हिंदी भाषा का नहीं है सपोर्ट

Apple ने iOS 14 को अपने लेटेस्ट मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के रूप में पेश कर दिया है। नया iOS वर्ज़न इंटरफेस में बदलावों के साथ आता है और साथ ही कंपनी ने नए वर्ज़न में कई नए फीचर्स को भी जोड़ा है। आईओएस 14 में एक ऐप लाइब्रेरी और रीडिजाइन किए गए विजेट शामिल किए गए हैं। इसके अलावा पिक्चर-इन-पिक्चर (PiP) सपोर्ट को भी अपडेट किया गया है, जिससे आप किसी अन्य ऐप्स के ऊपर भी एक छोटी स्क्रीन के जरिए वीडियो देख सकते हैं। नया ऐप्प्ल ऑपरेटिंग सिस्टम एक एडवांस Siri लेकर आया है, जिसमें अब फुल-स्क्रीन इंटरफेस नहीं है और आपकी किसी भी स्क्रीन पर विजेट ला सकता है। इसके अलावा, iOS 14 एक ट्रांसलेट ऐप के साथ आता है, जो Google ट्रांसलेशन के का एक प्रतियोगी होगा और दो अलग-अलग भाषाओं में साइड-बाय-साइड ट्रांसलेशन का फीचर देगा।
 

किन आईफोन को मिलेगा नया iOS 14 

iOS 14 अपडेट आईओएस 13 पर काम करने वाले सभी iPhone मॉडल पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा। इसका मतलब है कि नया आईओएस वर्ज़न iPhone 6s से लेकर iPhone SE (2020) तक सभी आईफोन पर काम करेगा। विस्तार से बताएं तो iOS 14 ऑपरेटिंग वर्ज़न iPhone SE (2020), iPhone XS, iPhone XS Max, iPhone XR, iPhone X, iPhone 8, iPhone 8 Plus, iPhone 7, iPhone 7 PlusiPhone 6s, iPhone 6s Plus और iPhone SE पर काम करेगा।
 

iOS 14 के कुथ महत्वपूर्ण फीचर्स

आईओएस 14 में सबसे बड़ा बदलाव ऐप लाइब्रेरी व्यू है, जो एक सिंगल स्क्रीन पर कई ऐप्स को अपने आप ग्रुप करता है। एक "जिगल मोड" है जो आपको अपने होम स्क्रीन से अलग-अलग पेज को छिपाने और उन्हें ऐप लाइब्रेरी व्यू में स्थानांतरित करने की अनुमति देता है। Apple एक स्मार्ट स्टैक फीचर भी लाया है जो पूरे दिन कई तरह के विजेट दिखाता है।

वीडियो प्रेमियों के लिए, iOS 14 पिक्चर-इन-पिक्चर सपोर्ट लाता है जो आपको वीडियो देखते समय या फेसटाइम कॉल पर बात करते हुए अपने आईफोन पर ऐप्स एक्सेस करने की सुविधा देता है। यह फीचर एंड्रॉयड डिवाइस पर लंबे समय से मौजूद PiP जैसे काम करता है और देखने में भी इसके समान लगता है।
 
ios

लेटेस्ट आईओएस 14 Siri को एक नए अनुभव में बदल देता है, जो आपके डिस्प्ले के निचले भाग में दिखाई देता है। इससे पहले के वर्ज़न में सिरी वॉइस असिस्टेंट आपके डिवाइस की पूरी स्क्रीन पर कब्जा कर लेता था।

एक और महत्वपूर्ण फीचर नया ट्रांसलेट फीचर है। लंबे समय के इंतज़ार के बाद Apple नया ट्रांसलेट ऐप लाया है जो Google Translate के समान काम करता है और उपयोगकर्ताओं को विभिन्न भाषाओं के बीच अनुवाद करने का विकल्प देता है। ऐप शुरू में अंग्रेज़ी समेत 11 भाषाओं को सपोर्ट करता है। हालांकि आपको इसमें इंडिक भाषा नहीं मिलेगी- यहां तक ​​कि हिंदी भी नहीं।

आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
#ताज़ा ख़बरें
  1. Xiaomi का ग्लोबल इवेंट 15 जुलाई को, Mi TV Stick हो सकता है लॉन्च
  2. Xiaomi भारत ला रही है पोर्टेबल एयर कम्प्रेसर, कार की टायर में हवा भरने के आएगा काम
  3. Xiaomi की एक और फ्लैगशिप स्मार्टफोन लाने की तैयारी, सामने आई जानकारी
  4. Samsung Fitness Band के बारे में मिली जानकारी, हार्ट रेट सेंसर होने का अनुमान
  5. Motorola One Vision Plus तीन रियर कैमरे के साथ हुआ लॉन्च, ये हैं स्पेसिफिकेशन
  6. Samsung Galaxy Tab S7+ लॉन्च हो सकता है 5 अगस्त को, स्पेसिफिकेशन लीक
  7. OnePlus Nord में होंगे चार रियर कैमरे और हाई रिफ्रेश रेट डिस्प्ले, और भी स्पेसिफिकेशन लीक
  8. Oppo Watch भारत में जुलाई में हो सकती है लॉन्चः रिपोर्ट
  9. Realme X50 Pro 5G की सेल अब होगी 13 जुलाई को, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन
  10. Samsung Galaxy M01 Core हो सकता है Samsung Galaxy A01 Core का रीब्रांडेड वर्ज़न
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com