Realme 2 Pro को Android 10 आधारित Realme UI अपडेट मिलना शुरू

Realme 2 Pro स्मार्टफोन के लिए ज़ारी किए Android 10 आधारित Realme UI अपडेट का ऐलान कंपनी के फोरम द्वारा किया गया है। Realme ने बताया है कि स्टेब्लिटी जांचने के लिए यह अपडेट फिलहाल स्टेज्ड मैनर में रोलआउट किया गया है।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Realme 2 Pro को Android 10 आधारित Realme UI अपडेट मिलना शुरू

हर Realme 2 Pro यूज़र्स को अभी नहीं मिला अपडेट

ख़ास बातें
  • Realme 2 Pro का अपडेट वर्ज़न नंबर RMX1801EX_11.F.07 है
  • इस अपडेट के बाद कुछ दिन हैंग हो सकता है आपका रियलमी 2 प्रो
  • नया इंटरफेस और ऑप्टिमाइज़ स्लाइडबार लेकर आया है अपडेट
Realme 2 Pro स्मार्टफोन कंपनी का लेटेस्ट स्मार्टफोन है, जिसे एंड्रॉयड 10 आधारित रियलमी यूआई अपडेट मिलना शुरू हुआ है। इससे पहले भी Realme ने अपने कई स्मार्टफोन के लिए यह अपडेट ज़ारी किया है, हाल ही में एंड्रॉयड 10 अपडेट Realme 5, Realme 5i, और Realme 5s के लिए ज़ारी किया गया था। यह अपडेट पाने वाले सबसे पुराने स्मार्टफोन में शामिल हैं Realme 3 और Realme 3i, और अब रियलमी 2 प्रो यूज़र्स के लिए भारत में इस अपडेट को रोलआउट कर दिया गया है। यह रियलमी यूआई अपडेट नए इंटरफेस और ऑप्टिमाइज़्ड स्लाइड बार के साथ आता है, जिसमें नए फीचर 'असिस्टिव बॉल ऑपेसिटी' और 'हाइड असिस्टिव बॉल ऑन फुलस्क्रीन ऐप' आदि शामिल हैं।

Realme 2 Pro स्मार्टफोन के लिए ज़ारी किए Android 10 आधारित Realme UI अपडेट का ऐलान कंपनी के फोरम द्वारा किया गया है। Realme ने बताया है कि स्टेब्लिटी जांचने के लिए यह अपडेट फिलहाल स्टेज्ड मैनर में रोलआउट किया गया है। शुरुआती रूप में सीमित संख्या के लोगों को यह अपडेट प्राप्त होगा, जैसे ही पुख्ता हो जाएगा कि इस अपडेट में कोई गंभीर बग शामिल नहीं है तो इसे आने वाले दिनों में बड़ी संख्या के लोगों के लिए ज़ारी कर दिया जाएगा। अपडेट का फर्मवेयर वर्ज़न RMX1801EX_11.F.07 है। अपडेट को ओवर-द-एयर (OTA) रूप में रोलआउट किया गया है और सुझाव दिया गया है कि यदि आपको अपडेट का नोटिफिकेशन प्राप्त नहीं हुआ है तो आप सेटिंग्स में जाकर मैनुअली भी इसे देख सकते हैं। कंपनी ने इस अपडेट के लिए कोई डाउनलोड लिंक उपलब्ध नहीं कराया है, लेकिन इसे जल्द ही कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध करा देना चाहिए। इस अपडेट को पाने के लिए यूज़र्स को सुझाव दिया गया है कि वह लेटेस्ट वर्ज़न RMX1801EX_11_C.31 पर हो। केवल लेटेस्ट वर्ज़न के यूज़र्स ही एंड्रॉयड 10 का यह अपडेट पा सकेंगे।

रियलमी ने चेतावनी देते हुए बताया है कि अपग्रेड के बाद फोन को बूट होने में थोड़ा समय लगेगा, खासतौर पर तब जब फोन में कई थर्ड पार्टी ऐप्स मौजूद होंगे। इसके अलावा हैंग भी कर सकता है और बैटरी खपत भी तेज़ी से होगी, क्योंकि सिस्टम में कई तरह की प्रक्रियाएं चल रही होंगी जैसे एप्लिकेशन अडैप्शन, बैकग्राउंड ऑप्टिमाइज़ेशन और सिक्योरिटी स्कैनिंग इत्यादि। कंपनी ने यूज़र्स को सलाह दी है कि वह अपने रियलमी 2 प्रो को पूरी तरह से चार्ज करने के बाद 5 घंटे यूं ही छोड़ दें या फिर तीन दिन के बाद फोन का समान्य तौर पर इस्तेमाल करें।
 

Realme 2 Pro update changelog

चेंजलॉग की बात करें, तो Realme 2 Pro के रियलमी यूआई अपडेट में नया इंटरफेस, ऑप्टिमाइज़ स्लाइड बार के साथ आता है, जिसमें फ्लोटिंग विंडो फीचर जैसे कई ऐप्स का सपोर्ट मौजूद है। इस ऑप्टिमाइज़ में कई नए फीचर्स जैसे 'असिस्टिव बॉल ऑपेसिटी' और 'हाइड असिस्टिव बॉल ऑन फुलस्क्रीन ऐप' आदि भी शामिल हैं।

इस अपडेट में ऑप्टिमाइज़ सिस्टम बिल्ट-इन रिंगटोन, इम्प्रूव विजुअल इंटरेक्शन और गेम स्पेस के लिए लोडिंग एनिमेशन आदि भी मौजूद है। इसके अलावा इसमें नया आर्टिस्टिक वॉलपेपर्स और एनिमेशन वॉलपेपर का सपोर्ट भी इस अपडेट में मिलेगा, जिसे आप अपने लॉकस्क्रीन में एड कर सकते हैं। चार्जिंग एनिमेशन को भी इस नए रियलमी यूआई अपडेट में रीडिज़ाइन किया गया है और स्क्रीन रिकॉर्डिंग में पॉज़ फीचर भी जोड़ा गया है। यह अपडेट ऑप्टिमाइज़ 3 फिंगर स्क्रीनशॉट गेस्चर और नेविगेशन गेस्टर 3.0 को लेकर आया है, जो कि लैंडस्कैप मोड में भी गेस्चर को सपोर्ट करता है।

रिकॉर्डिंग में एक नया ट्रिम फीचर भी जोड़ा गया है और वेदर के लिए वेदर अडैप्टिव एनिमेशन भी दिया गया है। रियलमी यूआई अपडेट होम स्क्रीन के लिए एक नया सिंपल मोड फीचर लेकर आया है, जो कि बड़े फॉन्ट, आइकन व क्लियर लेटआउट शामिल हैं।
 
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • Solid build quality
  • Minuscule notch
  • Plenty of storage and RAM
  • Bright and lively display
  • Face recognition is quick
  • कमियां
  • Laminated back scuffs easily
  • Average low-light camera performance
डिस्प्ले6.30 इंच
प्रोसेसरक्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660
फ्रंट कैमरा16-मेगापिक्सल
रियर कैमरा16-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल
रैम8 जीबी
स्टोरेज128 जीबी
बैटरी क्षमता3500 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड
रिज़ॉल्यूशन1080
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

तसनीम अकोलावाला Tasneem Akolawala is a Senior Reporter for Gadgets 360. Her reporting expertise encompasses smartphones, wearables, apps, social media, and the overall tech industry. She ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Infinix Zero 8i भारत में 90Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के साथ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स
  2. FAU-G गेम को मिले तीन दिनों में 10 लाख से ज्यादा प्री-रजिस्ट्रेशन
  3. Oppo Reno 5 सीरीज़ के 10 दिसंबर को लॉन्च होने का दावा, डिज़ाइन और स्पेसिफिकेशन्स लीक
  4. Redmi 9 Power और Mi 10i के भारतीय वेरिएंट्स को लेकर मिली कई अहम जानकारियां
  5. Vivo V20 Pro 5G भारत में लॉन्च, दो सेल्फी कैमरे और 8 जीबी रैम से है लैस
  6. Nokia C3 हुआ 1,000 रुपये तक सस्ता, जानें नया दाम
  7. WhatsApp में जुड़ रहे हैं नए फीचर्स, वॉलपेपर में भी होंगे कई बदलाव
  8. Vivo V20 Pro 5G आज दोपहर 12 बजे भारत में होगा लॉन्च, ये हैं इसकी खासियतें
  9. Micromax का अगला इन-सीरीज़ फोन इन एडवांस फीचर्स से होगा लैस
  10. Vivo V20 Pro की कीमत लीक, कल होना है लॉन्च
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
तसनीम अकोलावाला को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी
 
 
 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com