• होम
  • इंटरनेट
  • ख़बरें
  • Xiaomi Smart Astronomical Telescope: ब्रह्मांड के तारों को हाई डेफिनेशन में कैप्चर करता है शाओमी का टेलीस्कोप, जानें कीमत

Xiaomi Smart Astronomical Telescope: ब्रह्मांड के तारों को हाई-डेफिनेशन में कैप्चर करता है शाओमी का टेलीस्कोप, जानें कीमत

क्राउडफंडिंग के लिए Xiaomi Dangdangli Smart Astronomical Telescope TW2 की कीमत 1,499 युआन (करीब 17,200 रुपये) रखी गई है। इसे केवल ब्लैक रंग में पेश किया गया है।

Xiaomi Smart Astronomical Telescope: ब्रह्मांड के तारों को हाई-डेफिनेशन में कैप्चर करता है शाओमी का टेलीस्कोप, जानें कीमत

Photo Credit: Xiaomi

ख़ास बातें
  • क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म Xiaomi Youpin पर लिस्ट किया गया है टेलीस्कोप
  • यह 500 mm फोकल लेंथ और 82 mm अपर्चर वाला टेलीफोटो कैमरा भी है
  • TW2 का इस्तेमाल तारों को देखने के लिए किया जा सकता है
विज्ञापन
Xiaomi अपने Youpin क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म पर नए-नए प्रोडक्ट्स के लिए फंडिंग जुटाता है। कंपनी ने इस प्लेटफॉर्म पर Dangdangli Smart Astronomical Telescope TW2 को लिस्ट किया है। इस टेलीस्कोप लेंस के साथ डिजिटल कैमरा जुड़ा हुआ है, जिसके जरिए यूजर बेहतरीन एस्ट्रोनोमिकल तस्वीरें या वीडियो कैप्चर कर सकते हैं। दूरबीन होने के साथ-साथ यह 500 mm फोकल लेंथ और 82 mm अपर्चर वाला टेलीफोटो कैमरा भी है। TW2 का इस्तेमाल तारों को देखने के लिए किया जा सकता है। साथ ही युवा इसे खगोलिय शिक्षा के लिए भी कर सकते हैं। स्मार्ट एस्ट्रोनॉमिकल टेलीस्कोप का ऑप्टिकल लेंस हाई लाइट ट्रांसमिटेंस कोटिंग की 12 परतों से लैस आता है। डांगडांगली टेलीस्कोप में 6,000mAh की बैटरी है। चलिए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

Xiaomi Dangdangli Smart Astronomical Telescope TW2 को क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म Xiaomi Youpin पर लिस्ट किया गया है। क्राउडफंडिंग के लिए इसकी कीमत 1,499 युआन (करीब 17,200 रुपये) रखी गई है। इसे केवल ब्लैक रंग में पेश किया गया है। कंपनी के अनुसार, क्राउडफंडिंग खत्म होने के बाद, इसकी मूल कीमत 2,379 युआन (करीब 27,300 रुपये) हो जाएगी।

फीचर्स की बात करें, तो Dangdangli Smart Astronomical Telescope TW2 500 mm फोकल लेंथ और 82 mm अपर्चर के साथ एक पावरफुल टेलीस्कोप और टेलीफोटो कैमरा दोनों के रूप में काम करता है, जिससे यूजर्स वाइड और दूर के ऑब्जेक्ट को कैप्चर कर सकते हैं। इसके बिल्ट-इन डिजिटल कैमरे में एक बड़ा 1/1.8-इंच सेंसर है और यह 4K वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है, जिससे हाई-डेफिनेशन तस्वीरें और वीडियो कैप्चर हो सकती हैं।

टेलीस्कोप इमेज क्वालिटी बढ़ाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल करता है, जिससे तस्वीरें और वीडियो कंपनी के दावे अनुसार, क्लीयर और अधिक लाइव लगती हैं। 6,000mAh की बैटरी लंबा यूसेज देने का दावा करती है। इसमें 5-इंच 720p स्क्रीन मिलती है जिसे किसी भी एंगल से देखने के लिए 180 डिग्री तक एडजस्ट किया जा सकता है।

नोवाटेक हाई-परफॉर्मेंस चिप्स और 1.5T DLA इंजन से लैस Dangdangli Smart Astronomical Telescope TW2 बेहतर और स्मूथ ऑपरेशन सुनिश्चित करता है। इसमें ब्लूटूथ रिमोट कंट्रोल भी शामिल है, जिसके जरिए यूजर तस्वीरें लेते समय टेलीस्कोप को हिलाने से बच सकते हैं। यह वाईफाई कनेक्टिविटी को भी सपोर्ट करता है, जिससे यूजर अपने स्मार्टफोन को कनेक्ट कर सकते हैं और एक साथ कई स्क्रीन का उपयोग कर सकते हैं।

कंपनी का कहना है कि ये एविएशन-ग्रेड अलॉय से बना है, जिससे यह हल्का और टिकाऊ दोनों है। मैकेनिकल स्टार नेविगेशन सिस्टम और फोकसिंग सिस्टम आकाशीय पिंडों का अवलोकन करते समय सटीक एडजस्टमेंट की अनुमति देता है।

TW2 में हाई लाइट ट्रांसमिटेंस कोटिंग की 12 परतों वाले लेंस हैं, जो रिफ्लेक्शन को कम करते हैं और कलर एक्यूरेसी में सुधार करते हैं। इसके साथ कंपेटिबल डांगडांगली ऐप खगोल विज्ञान का भरपूर ज्ञान और संसाधन प्रदान करता है, जो दूरबीन को बच्चों और वयस्कों के लिए एक अच्छा शैक्षिक डिवाइस बनाता है।

Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

नितेश पपनोई Nitesh has almost seven years of experience in news writing and reviewing tech products like smartphones, headphones, and smartwatches. At Gadgets 360, he is covering all ...और भी
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

विज्ञापन

#ताज़ा ख़बरें
  1. भारत से ऑटोमोबाइल का एक्सपोर्ट 15 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ा
  2. स्मार्टफोन के इंटरनेशनल मार्केट की शिपमेंट्स 6 प्रतिशत बढ़ी, सैमसंग का पहला स्थान
  3. Honor Magic V3 स्मार्टफोन 16GB रैम, वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
  4. Elon Musk की Tesla Robotaxi के आने में हुई देरी, जानें अब कब लॉन्च होगी अपने आप चलने वाली टैक्सी?
  5. Acerpure ने 65-इंच तक स्क्रीन साइज वाले 4 स्मार्ट टीवी भारत में किए लॉन्च, कीमत 11,490 रुपये से शुरू
  6. Huawei की ट्राई-फोल्ड स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी, 10 इंच की हो सकती है स्क्रीन
  7. बिटकॉइन में हुई रिकवरी, प्राइस 62,700 डॉलर से ज्यादा
  8. Realme 13 Pro सीरीज होगी 30 जुलाई को लॉन्च,क्या कुछ होगा खास यहां जानें सबकुछ
  9. Kia ने EV6 इलेक्ट्रिक कार की भारत में बिकी 1,138 यूनिट्स को वापस सर्विस सेंटर बुलाया, पाई गई ये गंभीर समस्या
  10. Jio के ये प्लान पूरे 365 दिन देते हैं डेली 2.5GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ!
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »