Kawasaki Ninja e-1 और Z e-1 इलेक्ट्रिक बाइक देती है 70 Km की रेंज, इस कीमत में हुईं लॉन्च

2024 Kawasaki Ninja e-1 इलेक्ट्रिक बाइक की अमेरिका में कीमत (MSRP) 7,599 डॉलर (करीब 6.32 लाख रुपये) है, जबकि Z e-1 की कीमत 7,299 (करीब 6 लाख रुपये) है।

Kawasaki Ninja e-1 और Z e-1 इलेक्ट्रिक बाइक देती है 70 Km की रेंज, इस कीमत में हुईं लॉन्च
ख़ास बातें
  • दोनों कावासाकी निंजा इलेक्ट्रिक बाइक की टॉप स्पीड 54 मील प्रति घंटा है
  • बूस्ट मोड के साथ दोनों बाइक 15 सेकंड के लिए 62 kmph तक पहुंच सकती हैं
  • इनकी रेंज करीब 70 किलोमीटर प्रति घंटा बताई गई है
विज्ञापन
जापानी मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी Kawasaki, जो भारत में अपनी पावरफुल Ninja सीरीज के लिए भी जानी जाती है, ने अमेरिका में अपनी दो इलेक्ट्रिक बाइ - Ninja e-1 और Ninja Z e-1 को लॉन्च किया है। दोनों इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल दमदार स्पेसिफिकेशन्स से लैस हैं और कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में करीब 70 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम हैं। इनकी कीमतों का खुलासा भी कर दिया गया है। फिलहाल उपलब्धता को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई हैं। आइए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं।

कीमतों की बात की जाए, तो 2024 Kawasaki Ninja e-1 इलेक्ट्रिक बाइक की अमेरिका में कीमत (MSRP) 7,599 डॉलर (करीब 6.32 लाख रुपये) है, जबकि Z e-1 की कीमत 7,299 (करीब 6 लाख रुपये) है। जैसा कि हमने बताया, फिलहाल कंपनी ने उपलब्धता को लेकर कोई जानकारी शेयर नहीं की है, लेकिन कावासाकी मोटर्स अमेरिका में 30 नवंबर, 2023 तक ऑर्डर लिए जाने की बात कर रही है।

Kawasaki Ninja e-1 और Z e-1, दोनों मॉडल 150cc ICE मोटरसाइकिल के बराबर दमखम रखने का दावा करती हैं और इनका डिजाइन भी Ninja 400 और Z400 से मेल खाता है। दोनों ई-बाइक 9 किलोवाट का मैक्सिमम आउटपुट जनरेट करने में सक्षम हैं। ये एयर-कूल्ड, इंटीरियल परमानेंट मैग्नेटिक सिंक्रोनस मोटर से लैस हैं। मोटर 29Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है। इसकी बदौलत दोनों कावासाकी निंजा इलेक्ट्रिक बाइक की टॉप स्पीड 62 मील प्रति घंटा (करीब 100 kmph) है।

हालांकि, 62 मील प्रति घंटा की टॉप स्पीड पर पहुंचने के 15 सेकंड के बाद स्पीड घटकर 54 मील प्रति घंटा (करीब 87 kmph) पर सीमित हो जाती है। 54 से 62 kmph की एक्स्ट्रा स्पीड असल में ई-बूस्ट फीचर के कारण मिलती है। इसमें दो पावर मोड हैं रोड और इको, साथ ही एक वॉक मोड भी है, जो पार्किंग के दौरान बाइक को आगे या पीछे ले जाने के काम आता है। इस मोड में आगे और पीछे जाने की मैक्सिमम स्पीड क्रमशः 3 मील प्रति घंटे और 2 मील प्रति घंटे पर सीमित हो जाती है।

वहीं, Ninja e-1 और Z e-1 में दो Li-ion बैटरी पैक शामिल हैं, जो सिंगल चार्ज में 44 मील (करीब 70 किलोमीटर) की टोटल रेंज देने का दावा करते हैं। बैटरी पैक्स को बदला जा सकता है, जिससे रेंज को आगे बढ़ाने का विकल्प भी रहता है। मूल बैटरी पैक्स को फुल चार्ज होने में 3.7 घंटे लगने की बात कही गई है। 

मॉडल में स्टील ट्रेलिस चेसिस और 41 mm टेलीस्कोपिक फोर्क और मोनो-शॉक शामिल हैं और इनमें 17-इंच साइज के पहिये हैं। नई कावासाकी ई-बाइक में अलग-अलग लेआउट के साथ 4.3 इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े:
नितेश पपनोई Nitesh has almost seven years of experience in news writing and reviewing tech products like smartphones, headphones, and smartwatches. At Gadgets 360, he is covering all ...और भी
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. 5000mAh बैटरी, 64MP कैमरा के साथ Lava Blaze Curve 5G का प्राइस लीक! लॉन्च से पहले जानें सबकुछ
  2. Google Pixel Watch 3 के साइज में होगा बड़ा बदलाव! Apple, Samsung को मिलेगी टक्कर
  3. Redmi Note 12 4G और Redmi 12 4G हो गए सस्ते! AMOLED डिस्प्ले, 5000mAh बैटरी जैसे धांसू फीचर्स
  4. गूगल को सरकार की चेतावनी, भारत में Play Store से ऐप्स हटाने की अनुमति नहीं मिलेगी
  5. बंदूक की गोली से तेज आवाज करती है ये मछली! आदमी के नाखून जितना है साइज, वैज्ञानिक हैरान
  6. 365 दिनों तक 900GB से ज्यादा डेटा, अनलिमिटिड कॉलिंग, और OTT मनोरंजन वाला Jio का यह प्लान है कमाल!
  7. Article 370 Box Office Collection Day 8: यामी गौतम की फिल्म ने 8 दिनों में कमा डाले इतने करोड़!
  8. Paytm Payments Bank पर फाइनेंशियल इंटेलिजेंस यूनिट ने लगाई भारी पेनल्टी
  9. 11,811 फीट गहरा गड्ढा बर्फ में क्यों खोदने जा रहा चीन!
  10. Google ने भारत के ये 10 ऐप्स प्ले स्टोर से हटाए! जानें वजह
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »