T20 World Cup India vs Pakistan समेत सभी 2021 मैच को भारत में ऐसे देखें?

भारतीय दर्शक टी20 वर्ल्ड कप मैच को शाम 3.30 बजे या फिर शाम 7.30 बजे देख सकते हैं। यह टाइमिंग IPL मैचों के समान ही है। वहीं, आईपीएल की तरह इन मैच को भी आप भारत में Disney+ Hotstar के जरिए लाइव देख सकते हैं।

T20 World Cup India vs Pakistan समेत सभी 2021 मैच को भारत में ऐसे देखें?
ख़ास बातें
  • T20 World Cup 17 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक चलेगा
  • चार शहरों में खेले जाएंगे यह मुकाबले
  • Disney+ Hotstar सब्सक्राइबर लाइव देख सकते हैं मैच
विज्ञापन
ICC Men's T20 World Cup 2021 की लाइव स्ट्रीमिंग ऑनलाइन की जाएगी, जिसे आप टीवी या फिर OTT प्लेटफॉर्म पर कई तरीके से देख सकते हैं। इस लेख के माध्यम से हम आपको आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप व उसे ऑनलाइन देखने की जानकारी देने वाले हैं। क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत इस 17 अक्टूबर रविवार ओमान में हुई, जो कि 14 नवंबर तक चलने वाला है। आठ टीमों ने टूर्नामेंट के लिए सीधे क्वालिफाई किया है, जिनमें ओमान, बांग्लादेश, आयरलैंड, नामीबिया, नीदरलैंड, पापुआ न्यू गिनी, स्कॉटलैंड और श्रीलंका शामिल हैं।

23 अक्टूबर शनिवार को टी20 वर्ल्ड कप का सेकेंड ग्रुप स्टेज है। भारत उन आठ बड़ी टीमों में से एक है, जो क्वालिफाई के लिए अपनी जगह बनाएगी। इनमें भारत के अलावा, अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और वेस्ट इंडीज़ शामिल हैं।
 

T20 World Cup 2021 schedule

इंटरनेशन क्रिकेट टूर्नामेंट टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत रविवार 17 अक्टूबर 2021 से हुई, जिसका फाइनल मुकाबला दुबई में रविवार 14 नवंबर को खेला जाएगा। 4 वैन्यू पर 16 टीमों के बीच कुल 45 टी20 मैच खेले जाएंगे, वैन्यू में अबू धाबी, दुबई, मस्कट और शारजाह शामिल हैं।

पहले राउंड में 12 मैच खेले जाएंगे, जिनमें चार टीमें दो ग्रुप में एक-दूसरे से टकराएंगी। इसकी शुरुआत रविवार 17 अक्टूबर को हुई, जो कि शुक्रवार 22 अक्टूबर तक चलेगी। यह मैच अबू धाबी, मस्कट और शारजाह में खेले जाएंगे।

साथ ही सुपर 12 के बीच सोमवार 18 अक्टूबर और बुधवार 20 अक्टूबर के बीच 8 वॉर्म-अप मैच खेले जाएंगे। हालांकि, यह वॉर्म-अप मैच है इसलिए इस टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं माना जाएगा।

सुपर 12 में हम को एक्स्ट्रा 30 मैच देखने को मिलेंगे, जिसे दो ग्रुप में बांटा जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप 2021 की शुरुआत रविवार 23 अक्टूबर से होगी। 8 नवंबर सोमवार को भारत की टक्कर प्रतिद्वंदी टीम से होगी, यह मैच आबु धाबी, दुबई और शारजाह खेले जाएंगे।

बाकि के बचे तीन मैच में दो सेमी-फाइनल और एक फाइनल होगा। टी20 वर्ल्ड कप 2021 सेमी फाइनल का पहला मुकाबला 10 नवंबर गुरुवार को होगा, जबकि दूसरा मुकाबला 11 नवंबर को होगा। फाइनल मैच 14 नवंबर को दुबई में आयोजित होगा।
 

How to watch T20 World Cup 2021 in India

भारतीय दर्शक टी20 वर्ल्ड कप मैच को शाम 3.30 बजे या फिर शाम 7.30 बजे देख सकते हैं। यह टाइमिंग IPL मैचों के समान ही है। वहीं, आईपीएल की तरह इन मैच को भी आप भारत में Disney+ Hotstar के जरिए लाइव देख सकते हैं। हालांकि टी20 वर्ल्ड मैच का लाइव आनंद लेने के लिए आपको डिज़नी प्लस हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा।

Disney+ Hotstar अपने सब्सक्राइबर्स के लिए तीन तरह के प्लान्स लेकर आता है, जिसमें 499 रुपये वाला वार्षिक प्लान “Mobile”, 899 रुपये वाला वार्षिक प्लान “Super” और 1,499 रुपये वाला वार्षिक प्लान “Premium” शामिल है। 'मोबाइल' आपको केवल मोबाइल डिवाइस तक ही सीमित रखता है, लेकिन इस पर आप एचडी वीडियो क्वालिटी का मज़ा ले सकते हैं। वहीं, जिन ग्राहकों के पास डिज़नी+ हॉटस्टार सुपर और डिज़नी+ हॉटस्टार प्रीमियम सब्सक्रिप्शन है, वह इस सर्विस का इस्तेमाल सभी सपोर्टेड प्लेटफॉर्म वेबसाइट, मोबाइल और लीविंग रूम डिवाइस पर कर सकते हैं। डिजनी+ हॉटस्टार सुपर आपको एक ही समय में दो डिवाइसों पर हाई-डेफिनेशन (HD) वीडियो क्वालिटी प्रदान करता है। प्रीमियम पर 4K क्वालिटी मिलती है और आप एक साथ चार डिवाइस पर स्ट्रीम कर सकते हैं।

इसके अलावा. टी20 मैच को टीवी पर देखने वाले ग्राहकों के लिए इसका टेलीकास्ट Star India स्पोर्ट्स चैनल पर किया जाएगा, जिसमें आपको Star Sports Hindi, Star Sports Tamil, Star Sports Telugu और Star Sports Kannada भाषा मिल जाती है।
 

But what if I don't live in India? How do I watch T20 World Cup 2021 then?

यदि आप भारत से बाहर रह रहे हैं, जो मैच की आधिकारिक ब्रॉडकास्टिंग T20 World Cup वेबसाइट पर भी की जा रही है जहां आप इसका आनंद ले सकते हैं।

पाकिस्तान में T20 World Cup की लाइव स्ट्रीमिंग Daraz app पर देख सकते हैं। टीवी की बात करें, तो आप इसे PTV Sports या फिर Asports आदि पर देख सकते हैं।

बांग्लादेश में यह मैच ऑनलाइन Rabbithole, Bioscope और MyGP पर देखा जा सकता है। केबल दर्शकों के लिए इसका टेलीकास्ट GTV, T-Sports, और BTV पर होगा।

श्रीलंका में की इसकी लाइवस्ट्रीमिंग वेबसाइट पर होगी और टीवी में इसे Star Sports चैनल्स पर देख सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया में यह Foxtel GO, Foxtel NOW और Kayo Sports पर उपलब्ध है। जबकि टीवी पर इसे Fox Cricket पर देखा जा सकता है।

न्यूजीलैंड में Sky Go और Sky Sport पर इसका लाइव स्ट्रीम देख सकते। टीवी के दर्शक इसका लाभ Sky Sport 3 पर ले सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीका में टी20 वर्ल्ड कप मैच SuperSport app, website और SuperSport Cricket TV चैनल पर देखने को मिलेंगे।

Hotstar कनाडा, मलेशिया और सिंगापुर में भी टी20 वर्ल्ड कप फैन्स के लिए ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर है। मलेशिया में इसे Disney+ Hotstar के नाम से जाना जाता है।

अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप को ESPN+ पर लाइवस्ट्रीम किया जाएगा।
 
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Samsung Galaxy C55 5G फोन 8GB रैम और इस चिपसेट के साथ जल्द होगा लॉन्च! Geekbench पर हुआ लिस्ट
  2. इस देश के निवेशकों की बल्ले-बल्ले! Bitcoin और Ether के स्पॉट ETF की ट्रेडिंग शुरू
  3. Uber पर लगा 28,000 रुपये का जुर्माना, ड्राइवर ने ग्राहक से वसूले थे 27 रुपये ज्यादा
  4. इस Redmi फोन को खरीदने वाले को मिलेगी Xiaomi SU7 इलेक्ट्रिक कार! लेकिन पहले पढ़ लें ये शर्तें
  5. Vivo Y200i के डिजाइन का खुलासा! 6000mAh बैटरी के साथ जल्‍द हो सकता है लॉन्‍च
  6. Ola ने 10 हजार घटाई सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत, अब Activa से भी सस्ता
  7. Crypto Price Latest : बिटकॉइन ‘सुस्‍त’, Ether पर थोड़ा मुनाफा, Altcoins ने दिखाया दम
  8. Google Pixel 8a लॉन्‍च से पहले इस वेबसाइट पर दिखा, जानें पूरी डिटेल
  9. Apple नंबर-1 की पोजिशन से बाहर, मोबाइल शिपमेंट में यह कंपनी बनी किंग
  10. Realme P1 5G, Realme P1 Pro 5G फोन 5000mAh बैटरी, 16MP फ्रंट कैमरा के साथ लॉन्च, जानें सबकुछ
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »