गुस्साए कस्टमर्स से निपटने के लिए अब AI का सहारा लिया जा रहा है। AI रोबोट के माध्यम से गुस्साए कस्टमर की नकल करके अब कस्टमर सर्विस प्रतिनिधियों को ट्रेनिंग दी जा ही है कि वो ऐसे कस्टमर्स को कैसे शांत करें। वैज्ञानिकों ने एक चार-मुंह वाला रोबोट तैयार किया है जो गुस्सा कर सकता है, गाली दे सकता है और किसी भी तरीके के एक्सप्रेशन के लिए प्रोग्राम किया जा सकता है।
यह प्रोटोटाइप मनोवैज्ञानिक सिद्धांत पर आधारित है, जिसके जरिए खुद के भविष्य वाले वर्जन की कल्पना करके वर्तमान व्यवहार और फैसलों को प्रभावित किया जा सकता है।
MakeMyTrip का दावा है कि वह इन एनएफटी की सेल से होने वाली आय को देश में स्थायी पर्यटन को बढ़ावा देने पर केंद्रित प्रोजेक्ट को सपोर्ट करने के लिए में इस्तेमाल करेगी।
Reliance Jio: India Mobile Congress (IMC) 2019 के पहले ही दिन रिलायंस जियो ने अपने जियो वीडियो कॉल असिस्टेंट से पर्दा उठा दिया था। जानें क्या है इसकी खासियत।