एलियंस का सबूत मिल गया! अमेरिकी खुफिया एजेंसी को मिले UFO के टुकड़े!

CIA की यूनिट को दुनियाभर से क्रैश हुए UFO के 9 सबूत मिले हैं।

एलियंस का सबूत मिल गया! अमेरिकी खुफिया एजेंसी को मिले UFO के टुकड़े!

Photo Credit: istock

एलियंस हैं या नहीं यह सवाल लम्बे समय से चला आ रहा है। दुनिया के कई हिस्सों से खबरें आती रही हैं कि UFO देखा गया है।

ख़ास बातें
  • खुफिया यूनिट ने दुनियाभर से क्रैश हुए UFO के टुकड़े इकट्ठे किए हैं।
  • ये ऐसे स्पेस क्राफ्ट बताए गए हैं जिनको इंसान ने नहीं बनाया है।
  • आसमान में दिखने वाले UFO का संबंध एलियंस से हो सकता है।
विज्ञापन
एलियंस हैं या नहीं यह सवाल लम्बे समय से चला आ रहा है। दुनिया के कई हिस्सों से खबरें आती रही हैं कि UFO देखा गया है। लेकिन मॉडर्न साइंस अभी तक इस बात के सबूत नहीं ढूंढ पाया है। इसी संबंध में अमेरिका की सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (CIA) की एक यूनिट की चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है। CIA की एक खुफिया यूनिट है जिसका नाम ऑफिस ऑफ ग्लोबल एक्सेस (OGA) है। इस यूनिट ने दुनियाभर से क्रैश हुए UFO के टुकड़े इकट्ठे किए हैं। आंकड़े चौंकाने वाले हैं। आइए जानते हैं कि एजेंसी को क्या मिला है। 

CIA की यूनिट को दुनियाभर से क्रैश हुए UFO के 9 सबूत मिले हैं। इनमें कुछ तो क्रैश हुए यूएफओ के टुकड़े हैं और कुछ सही सलामत भी बताए गए हैं। ये ऐसे स्पेस क्राफ्ट बताए गए हैं जिनको इंसान ने नहीं बनाया है। Daily Mail की रिपोर्ट के अनुसार, पाए गए UFO क्रैश के दौरान क्षतिग्रस्त हो गए हैं, लेकिन 2 सही सलामत हैं। OGA के बारे में कहा जाता है कि इसने 2003 से लेकर अब तक नॉन ह्यूमन एयरक्राफ्ट को ढूंढने में कमाल का काम किया है। 

मिशन में शामिल लोगों में से एक ने बताया कि एजेंसी के पास एक ऐसा सिस्टम है जो छिपे हुए UFO को पहचान सकता है। ऐसे क्राफ्ट जब धरती पर उतरते हैं तो इनकी पहचान करने और मलबे को खराब होने से बचाने के लिए स्पेशल मिलिट्री यूनिट भेजी जाती हैं। OGA मिशन को गुप्त रखती है जो कि अमेरिकी मिलिट्री द्वारा चलाया जाता है। एजेंसी स्पेशल ऑपरेशन फोर्स जैसे SEAL आदि के साथ काम करती है। हाल ही में खबरें गर्म रहीं कि अमेरिकी सरकार ऐसे एडवांस व्हीकल्स को छुपाकर रख रही है जो इंसानों द्वारा नहीं बनाए गए हैं। 

ऐसा पहली बार नहीं है जब UFO के अस्तित्व के बारे में बहस ने तूल पकड़ा हो। हाल ही में नासा की एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें एजेंसी ने इस तरह के क्राफ्ट और एलियंस के होने की संभावना से इनकार नहीं किया था। एलियंस, UFO जैसे मामलों पर जांच करने के लिए एक इंडिपेंडेट कमिटी बनाई गई थी। टीम में शामिल एक्‍सपर्ट्स ने बताया था कि उन्‍हें इस बात का कोई सबूत नहीं मिला है कि UFO के लिए एलियंस जिम्‍मेदार थे। हालांकि नासा ने यह भी कहा था कि वह ऐसी संभावनाओं से इनकार नहीं करती है। इसका मतलब है कि नासा को भले ही कोई सबूत ना मिला हो, लेकिन आसमान में दिखने वाले UFO का संबंध एलियंस से हो सकता है।
 
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

हेमन्त कुमार

हेमन्त कुमार Gadgets 360 में सीनियर सब-एडिटर हैं और विभिन्न प्रकार के ...और भी

संबंधित ख़बरें

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »