• होम
  • फ़ोटो
  • 'Beep Pakistan' App: पाकिस्तान ने लॉन्च किया WhatsApp का लोकल विकल्प, मिलते हैं ये फीचर्स

'Beep Pakistan' App: पाकिस्तान ने लॉन्च किया WhatsApp का लोकल विकल्प, मिलते हैं ये फीचर्स

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
  • 'Beep Pakistan' App
    1/6

    'Beep Pakistan' App

    'Beep Pakistan' ऐप पाकिस्तान की ओर से अपने देशवासियों के लिए WhatsApp का एक विकल्प है, कुछ ऐसा ही, जैसा भारत में लोगों को Twitter (अब X) के विकल्प के रूप में Koo मिलता है। इस ऐप को पड़ोसी मुल्क के IT मंत्रालय और राष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिकी बोर्ड (NITB) के सहयोग से विकसित किया गया है। मंत्रालय से जुड़े एक मंत्री का कहना है कि भले ही पाकिस्तान इस प्रयास में धीमा रहा हो, लेकिन यह अभी भी एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।
  • 'Beep Pakistan' App
    2/6

    'Beep Pakistan' App

    पाकिस्तान की सरकार ने देश में WhatsApp के विकल्प के रूप में Beep Pakistan नाम के एक ऐप को लॉन्च किया है। इसके पीछे सरकार की योजना साइबर सुरक्षा को बढ़ाना और सुरक्षित संवेदनशील सरकारी संचार करना है।
  • 'Beep Pakistan' App
    3/6

    'Beep Pakistan' App

    Beep Pakistan ऐप राष्ट्रीय आईटी बोर्ड की देखरेख में स्थानीय सर्वर पर यूजर्स डेटा इकट्ठा करता है। इसका उद्देश्य ऑडियो या वीडियो लीक होने के जोखिमों को खत्म करना है।
  • 'Beep Pakistan' App
    4/6

    'Beep Pakistan' App

    Beep Pakistan ऐप में ऑडियो और वीडियो कॉल सपोर्ट मिलता है। इसके अलावा, सरकार का दावा है कि इसमें एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन भी शामिल है। इसमें कैप्शन के साथ डॉक्युमेंट शेयर करने और क्विक मैसेज भेजने जैसे अहम फीचर भी शामिल हैं।
  • 'Beep Pakistan' App
    5/6

    'Beep Pakistan' App

    ऐप को तीन चरणों में रोलआउट किया जाना है, जिसमें से पहले चरण में आईटी और संचार मंत्रालय और NITB के बीच आंतरिक उपयोग, दूसरे चरण में अन्य सरकारी मंत्रालयों और विभागों में इसका विस्तार और तीसरे चरण में आम जनता के लिए उपलब्धता शामिल है।
  • 'Beep Pakistan' App
    6/6

    'Beep Pakistan' App

    फिलहाल पाकिस्तान के बाहर ऐप की उपलब्धता के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है, लेकिन संभावना है कि यह केवल देश के लिए ही रहेगा। ध्यान रखें कि आपको इंटरनेट पर 'Beep Pakistan' ऐप की कई Apk फाइल मिल जाएंगी, लेकिन हम आपको इसे इस तरह इंस्टॉल करने की सलाह नहीं देंगे।
Comments
 
 

विज्ञापन

विज्ञापन

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »