Xiaomi Mi A2 होगा 25 अप्रैल को लॉन्च, दो रियर कैमरे होना तय

शाओमी मी 6एक्स ऊर्फ शाओमी मी ए2 को पहले से ही 25 अप्रैल को लॉन्च किए जाने के कयास लगाए जा रहे थे। अब इसकी पुष्टि हो गई है। वैसे इस स्मार्टफोन के बारे में कई किस्म के दावे किए गए हैं, लेकिन पहली बार कोई आधिकारिक जानकारी सार्वजनिक हुई है।

Xiaomi Mi A2 होगा 25 अप्रैल को लॉन्च, दो रियर कैमरे होना तय
ख़ास बातें
  • यह फोन चीन में शाओमी मी 6एक्स के नाम से लॉन्च होगा
  • Mi 6X हैंडसेट के बैकपैनल की तस्वीर जारी
  • हैंडसेट के ब्लू कलर वेरिएंट की पुष्टि
शाओमी मी 6एक्स ऊर्फ शाओमी मी ए2 को पहले से ही 25 अप्रैल को लॉन्च किए जाने के कयास लगाए जा रहे थे। अब इसकी पुष्टि हो गई है। वैसे इस स्मार्टफोन के बारे में कई किस्म के दावे किए गए हैं, लेकिन पहली बार कोई आधिकारिक जानकारी सार्वजनिक हुई है। Xiaomi ने Mi 6X हैंडसेट के बैकपैनल की तस्वीर जारी करके हैंडसेट के ब्लू कलर वेरिएंट की पुष्टि की है। आधिकारिक टीज़र से यह भी साफ हो गया है कि हैंडसेट डुअल कैमरा सेटअप के साथ आएगा और इसमें 20 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर होगा।

ध्यान रहे कि यह फोन चीन में शाओमी मी 6एक्स के नाम से लॉन्च होगा और भारत जैसे अन्य मार्केट में Xiaomi Mi A2 के नाम से जो कि पिछले साल के शाओमी मी ए1 एंड्रॉयड वन हैंडसेट का अपग्रेड होगा।

Xiaomi ने खुलासा कर दिया है कि वह चीन की वुहान यूनिवर्सिटी में होने वाले इवेंट में एक स्मार्टफोन को पेश करेगी। अब कंपनी ने एक पोस्टर जारी किया है जिसमें ब्लू रंग वाले Xiaomi Mi 6X का पिछला हिस्सा नज़र आ रहा है। Xiaomi ने चीन की माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो पर टीज़र पोस्ट किया है जिससे कुछ स्पेसिफिकेशन भी सार्वजनिक हो गए हैं। Mi 6X में ऐप्पल के iPhone X जैसा डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा। फिंगरप्रिंट सेंसर को भी पिछले हिस्से पर ही जगह मिली है। Mi 5X या Mi A1 की तरह मी 6एक्स में एंटीना लाइन को टॉप और बॉटम में किनारों पर रखा गया है।

टीज़र के मुताबिक, शाओमी मी 6एक्स में पिछले हिस्से पर एक 20 मेगापिक्सल का सेंसर होगा। यह जानकारी पहले ही लीक हुई थी। 20 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के अलावा डुअल कैमरा सेटअप में दूसरा सेंसर 12 मेगापिक्सल का होगा। हैंडसेट के फ्रंट पैनल में 20 मेगापिक्सल के सोनी आईएमएक्स376 सेंसर दिए जाने की उम्मीद है।
 

Xiaomi Mi 6X या Xiaomi Mi A2 स्पेसिफिकेशन

पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, Xiaomi Mi 6X या Xiaomi Mi A2 में चीनी कंपनी ने 2.2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 626 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। नए स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के अलावा एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित Xiaomi Mi 6X में 5.99 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2160 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले, 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज है। ऐसा लगता है कि इसमें 2910 एमएएच की बैटरी है और 7.3 मिलीमीटर वाले इस फोन का वज़न 165 ग्राम है।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
  1. सिंगल चार्ज में 115 KM चलने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर Rs 24 हज़ार हुआ सस्ता, जानें नई कीमत
  2. 24 घंटे में 5 हजार पर्सेंट बढ़ी यह क्रिप्टोकरेंसी, Dogecoin को छोड़ा पीछे
  3. 8,720mAh बैटरी, 6GB रैम, 13MP कैमरा वाला Xiaomi Pad 5 टैबलेट 10 मिनट में सोल्ड आउट
  4. 64MP कैमरा, 12GB रैम, 120Hz डिस्प्ले के साथ Oppo K9 Pro लॉन्च, जानें कीमत
  5. 12GB रैम, 64MP कैमरा और 120Hz डिस्प्ले के साथ Xiaomi Civi फोन लॉन्च, जानें कीमत
  6. COVID-19 वैक्सीन सर्टिफिकेट कैसे करें ऑनलाइन डाउनलोड? ये रहा तरीका...
  7. किराये का घर ढूंढने में 'एक्सपर्ट' हैं ये App
  8. चीन ने Bitcoin सहित सभी क्रिप्टो ट्रेडिंग को ठहराया अवैथ , जारी किए नए नियम
  9. Realme Smart TV Neo 32-इंच भारत में लॉन्च, कीमत मात्र 14,999 रुपये
  10. सिंगल चार्ज में 95Km चलने वाले Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग अब इस शहर में शुरू
#ताज़ा ख़बरें
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2021. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com