Xiaomi ने भारत में लॉन्च किया चलता-फिरता रिटेल स्टोर 'Mi Store on Wheels'

स्मार्टफोन के अलावा इस मोबाइल वैन के जरिए Mi Smart TVs, Mi Box 4K, Mi TV Stick, Mi CCTV Cameras, Mi Sports Bluetooth Earphones, Mi True Wireless Earphones 2, Redmi Earbuds S, Mi Sunglasses, पावर बैंक और चार्जर भी बेचे जाएंगे।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Xiaomi ने भारत में लॉन्च किया चलता-फिरता रिटेल स्टोर 'Mi Store on Wheels'

मी स्टोर ऑन वील्स में स्मार्टवॉच जैसे कई प्रोडक्ट्स बेचेगी कंपनी

ख़ास बातें
  • Mi Store on Wheels को भारत में किया गया है लॉन्च
  • नई सर्विस का उद्देश्य देश के ग्रामिण व दूरदराज इलाकों तक प्रोडक्ट्स पहुंच
  • Xiaomi ने खुलासा नहीं किया है कि किन शहरों में इस सर्विस को पहुंचाया जाएग
Xiaomi ने भारत में Mi Store on Wheels नाम से नई सर्विस शुरू की है। कंपनी का कहना है कि इस नई सर्विस का उद्देश्य देश के ग्रामिण व दूरदराज इलाकों को जोड़कर भारत के दिल तक पहुंचना है। कोरोना वायरस महामारी के कारण देश में हर कोई अपने-अपने घरों में बंद है, जिस वजह से कई ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स ठप पड़े हैं। हालांकि, शाओमी की नई रिटेल स्ट्रेटजी के तहत ऑफलाइन टीम ग्राहकों के लिए उनके घर तक रिटेल अनुभव प्रदान करने वाली है।

Xiaomi के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट और इंडिया ऑपरेशन्स के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने आज ट्वीट के माध्यम से इस नई सुविधा का ऐलान किया। जैन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर मोबाइल स्टोर की कई तस्वीरें साझा की है। मी स्टोर ऑन वील्स खासतौर पर एक चलती-फिरती वैन है, जो कि पॉप-अप स्टोर सेटअप के साथ पेश की गई है। यह मोबाइल स्टोर्स रेगुलर फूड वैन की तरह डिज़ाइन किए गए हैं। इस चलते-फिरते स्टोर में कंपनी के लेटेस्ट स्मार्टफोन के अलावा भी कई प्रोडक्ट्स बेचे जाते हैं, जिसमें Mi Smart TVs, Mi Box 4K, Mi TV Stick, Mi CCTV Cameras, Mi Sports Bluetooth Earphones, Mi True Wireless Earphones 2, Redmi Earbuds S, Mi Sunglasses, पावर बैंक और चार्जर आदि शामिल हैं।
 

मनु कुमार जैन का कहना है कि यह प्रोडक्ट 40 दिन के अंदर पूरा किया गया है, जिसका उद्देश्य ग्रामिण इलाकों व नॉन-मैट्रो शहरों के ग्राहकों तक शाओमी प्रोडक्ट्स को पहुंचाना है। साझा की गई तस्वीरों में मोबाइल वैन के दरवाज़ों पर अलग-अलग सीरियल नंबर देखा जा सकता है, जो कि मोबाइल स्टोर को ट्रैक करने का कंपनी का एक तरीका हो सकता है। फिलहाल, शाओमी ने खुलासा नहीं किया है कि किन शहरों में इस मोबाइल स्टोर सर्विस की शुरुआत की जा रही है।

मी मोबाइल वैन ग्राहकों के फीडबैक भी प्राप्त करेगी, जिसके तहत ग्राहक अपनी पसंद का अन्य प्रोडक्ट की मांगवा सकते हैं। ताकि जब भी वैन वापस आए, तो वह उस प्रोडक्ट को लेकर आ सके।

शाओमी के आगामी प्रोडक्ट्स की बात करें, तो हाल ही में संकेत मिला था कि कंपनी जल्द ही भारत में अपनी पहली स्मार्टवॉच लॉन्च कर सकती है। यह स्मार्टवॉच मी वॉच कलर हो सकती है, जिसे जनवरी में चीन में लॉन्च किया गया था। माना जा रहा है कि भारत में इस वॉच को Mi Watch Revolv के रूप में पेश किया जा सकता है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. आरोग्य सेतु ऐप किसने बनाया? सरकार को पता नहीं...
  2. TCL 10 5G UW ट्रिपल रियर कैमरा के साथ लॉन्च, जानें अन्य खूबियां
  3. Instagram पर जुड़े 3 नए फीचर्स, अब 1 घंटे नहीं बल्कि 4 घंटे तक रहे सकते हैं लाइव
  4. LG Velvet स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन
  5. LG Wing रोटेटिंग स्क्रीन व पॉप-अप सेल्फी कैमरे के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत
  6. Vu Masterpiece TV 85 इंच 4K HDR QLED पैनल के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत
  7. OnePlus Watch का लॉन्च टाले जाने का दावा
  8. LG Wing रोटेटिंग स्क्रीन के साथ आज देगा भारत में दस्तक, यहां देखें लॉन्च लाइवस्ट्रीम
  9. Huawei Nova 8 में होगा 66 वाट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट, मिला सर्टिफिकेशन
  10. Apple की राह चल सकती है Samsung, Galaxy S21 में नहीं होगा चार्जर और हेडफोन!
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com