CES 2024: Samsung ने 83, 77, 42 इंच की स्मार्ट डिस्प्ले की पेश!

Samsung के नए Neo QLED 8K और 4K TV फुल पैकेज की पेशकश करते हैं, जिसमें रियर फोटो क्वालिटी, प्रीमियम ऑडियो टेक्नोलॉजी और ऐप्स और सर्विस की एक बड़ी सीरीज शामिल है।

CES 2024: Samsung ने 83, 77, 42 इंच की स्मार्ट डिस्प्ले की पेश!

Photo Credit: Samsung

Samsung Neo QLED 8K TV

ख़ास बातें
  • Samsung TV के साथ घर में यूजर्स नए इनोवेशन का लाभ उठा सकते हैं।
  • Samsung के नए Neo QLED 8K और 4K TV फुल पैकेज की पेशकश करते हैं।
  • Samsung के 2024 OLED टीवी बीते साल के मॉडल पर बेस्ड हैं।
विज्ञापन
Samsung इलेक्ट्रॉनिक्स ने आज CES 2024 से पहले अपने नए QLED, MICRO LED, OLED और लाइफस्टाइल डिस्प्ले लाइनअप की पेशकश की है। इसके साथ स्मार्ट डिस्प्ले की कैपेसिटी को फिर से रिडिफाइन करने के लिए नेक्स्ट जनरेशन AI प्रोसेसर की शुरुआत के साथ AI स्क्रीन लाने का भी काम किया है। नई लाइनअप बेहतर फोटो और साउंड क्वालिटी प्रदान करने के अलावा यूजर्स को Samsung Knox द्वारा सिक्योर्ड एआई-बेस्ड फीचर्स प्रदान करती है।

Samsung इलेक्ट्रॉनिक्स में विजुअल डिस्प्ले बिजनेस के प्रेसिडेंट और हेड एसडब्ल्यू योंग ने कहा कि “अब हम हाइपरकनेक्टेड युग में हैं तो यह अब सिर्फ क्वालिटी विजुअल एक्सपीरियंस प्रदान करना ही नहीं है। डिस्प्ले को स्क्रीन पर और स्क्रीन के बाहर हमारी लाइफ को बेहतर बनाना चाहिए। "Samsung की AI स्क्रीन (ऑन-डिवाइस एआई टेक्नोलॉजी पर बेस्ड) को यूजर्स के घरों का केंद्रबिंदु (सेंटरपीस) बनाने के लिए डिजाइन किया गया है। ये यूजर्स को ज्यादा फ्लेक्सिबल और बेहतर लाइफस्टाइल प्रदान करने के लिए सभी कंपेटिबल डिवाइसेज से कनेक्ट होती है।"

Samsung के नए Neo QLED 8K और 4K TV फुल पैकेज की पेशकश करते हैं, जिसमें रियर फोटो क्वालिटी, प्रीमियम ऑडियो टेक्नोलॉजी और ऐप्स और सर्विस की एक बड़ी सीरीज शामिल है। इसके कोर में 2024 Neo QLED 8K सैमसंग का अब तक का नया और यूनिक टीवी प्रोसेसर है, NQ8 AI Gen3, जिसमें एक न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (NPU) है। न्यूरल नेटवर्क भी 64 से 8 गुना बढ़कर 512 हो गए हैं, जिससे स्क्रीन पर सब कुछ क्लियर नजर आता है। इस एडवांस प्रोसेसर की बदौलत 2024 लाइनअप बेहतर परफॉर्मेंस प्रदान करेगी। इसमें 8K AI Upscaling Pro1, AI Motion Enhancer Pro, Real Depth Enhancer Pro, Infinity Air Design, 2024 Q-Symphony और Active Voice Amplifier Pro जैसे फीचर्स हैं।

2024 Tizen OS
2024 Tizen ओएस Neo QLED 8K लाइनअप पर कंटेंट को फ्रंट और सेंटर में लाता है। यह स्मार्ट टीवी पर सेटअप अकाउंट के आधार पर पर्सनल कंटेंट और सर्विस एक्सपीरियंस प्रदान करता है। अब Samsung Smart TV यूजर्स घर के अलग-अलग मेंबर्स के लिए पर्सनल रिकमडेशन और ज्यादा कस्टमाइज अनुभव के लिए एक प्रोफाइल सेट कर सकते हैं। Samsung TV Plus और ‘Designed for Samsung Gaming Hub' कंट्रोलर की बदौलत नए फीचर्स मिलते हैं।

Samsung इकोसिस्टम
Samsung TV के साथ घर में यूजर्स नए इनोवेशन का लाभ उठा सकते हैं और अपनी डेली लाइफ में डिवाइसेज के बीच आसान कनेक्टिविटी पा सकते हैं। 2024 में सैमसंग इन-होम एक्टिविटी के सेंटर Samsung Daily+ के साथ अपने कनेक्टेड एक्सपीरियंस में काफी सुधार करेगा। यह एक ही इंटरफेस में पर्सनल ट्रेनिंग और टेलीहेल्थ से लेकर वीडियो कॉल और रिमोट पीसी सॉल्युशन तक सर्विस और फीचर्स की एक बड़ी रेंज प्रदान करता है। नई फीचर्स में 
Workout Tracker, TechnoGym, F45, FlexIt, Tail और Multi Control शामिल हैं।

Samsung के नए 2024 टीवी और स्क्रीन भी इकोसिस्टम के अंदर कई डिवाइसेज में ज्यादा कंपेटिबिलिटी के साथ आते हैं, जिससे टीवी और स्मार्टफोन या वियरेबल डिवाइस के बीच ज्यादा इंटीग्रेटेड कनेक्शन की सुविधा मिलती है। इसके लिए Mobile Smart Connect, 360 Audio और Vibrary शामिल हैं। यूजर्स को ऑडियो सबटाइटल, रिमोट फॉर बैरियर फ्री और Relumino Together Mode मिलता है।

MICRO LED
नई ट्रांसपेरेंट MICRO LED के साथ सैमसंग दुनिया को दिखा रहा है कि स्क्रीन के लिए बहुत कुछ बाकी है। ट्रांसपेरेंट ग्लास के टुकड़े के जैसी नजर आने वाली स्क्रीन एक बेहद छोटी माइक्रो एलईडी चिप और बेहतर मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस के साथ तैयार होती है। यह ट्रांसपेरेंट माइक्रो एलईडी को घरों और B2B दोनों के लिए इस्तेमाल करने की सुविधा देता है।

Samsung OLED टीवी 
Samsung के 2024 OLED टीवी बीते साल के मॉडल पर बेस्ड हैं, जिसमें S95D हाई डिटेल, हाई फ्रेम रेट और अधिक रियल वीडियो के लिए एक अल्ट्रा-लार्ज 77-इंच कैनवास है। डिस्प्ले पिछले मॉडल्स के मुकाबले में 20 प्रतिशत ज्यादा ब्राइट है। Samsung ने S90D और S85D को 42 से 83 तक इंच के साइज में पेश किया है।

नए लाइफस्टाइल प्रोडक्ट
सैमसंग ने अवार्ड-विनिंग लाइफस्टाइल लाइनअप के अलावा (द फ्रेम, द सेरिफ और द टेरेस) अपने नए लाइफस्टाइल लाइनअप में कई नए प्रोडक्ट के साथ "स्क्रीन एव्रीवेयर, स्क्रीन फॉर ऑल" प्रदान किया है। इसमें द फ्रेम, द प्रीमियर 8के प्रोजेक्टर और द फ्रीस्टाइल सेकेंड जनरेशन शामिल हैं।

शानदार ऑडियो एक्सपीरियंस के लिए नए साउंडबार
होम एंटरटेनमेंट सेटअप के अलावा 2024 साउंडबार लाइनअप और ज्यादा इमर्सिव ऑडियो एक्सपीरियंस के लिए नए अपडेटेड मॉडल है जो खासतौर पर एडवांस एआई एल्गोरिदम पर काम करते हैं। इसमें म्यूजिक फ्रेम, HW-Q990D और HW-S800D शामिल हैं।

   
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

साजन चौहान

साजन चौहान Gadgets 360 में सीनियर सब एडिटर हैं। उन्हें विभिन्न प्रमुख ...और भी

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. 16GB रैम, 50MP कैमरा, 90W चार्जिंग वाले Redmi Turbo 3 का नया कलर वेरिएंट लॉन्‍च
  2. Vivo Y200t, Y200 GT Launched: 50MP कैमरा, 6000mAh बैटरी के साथ वीवो के ये 2 फोन लॉन्च
  3. वैज्ञानिकों ने ब्रह्मांड में ढूंढीं 7 खास जगहें, क्‍या हो सकता है वहां? जानें
  4. PUBG Mobile ने की SSC नॉर्थ अमेरिका के साथ साझेदारी, प्लेयर्स को मिलेगा 482KM स्पीड वाली सुपरकार चलाने का मौका
  5. बिजनेस करने वालों के लिए HMD ने लॉन्‍च किया खास फोन! मिलेगी तगड़ी सिक्‍यो‍रिटी, जानें प्राइस
  6. Samsung Galaxy Book4 Edge की कीमत हुई लीक, जानें सबकुछ
  7. CMF Phone (1) जल्द होगा 50MP कैमरा, 8GB RAM के साथ लॉन्च, जानें सबकुछ
  8. Vivo X Fold 3 Pro भारत में 5700mAh बैटरी, 100W फास्ट चार्जिंग के साथ होगा लॉन्च! Flipkart पर टीज
  9. Motorola Razr, Motorola Razr 50 Ultra के रेंडर्स ऑनलाइन आए नजर, जानें स्पेसिफिकेशंस
  10. Uber कैब कंपनी की बसें भी चलेंगी दिल्ली में! मिली मंजूरी
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »