Amazon Echo Show 10 रोटेटिंग डिस्प्ले और 13 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च

नया Echo Show 10 की कीमत अमेरिका में $249.99 (लगभग 18,400 रुपये) है, जो कि खरीद के लिए दो कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा वो दो कलर्स हैं, चारकोल और ग्लेशियर व्हाइट।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Amazon Echo Show 10 रोटेटिंग डिस्प्ले और 13 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च

Amazon Echo Show 10 के जरिए कर सकेंगे वीडियो कॉल

ख़ास बातें
  • Amazon Echo Show 10 अमेरिका में लॉन्च किया गया है
  • अमेज़न ईको शो 10 का कैमरा मूव होकर आपको रखता है फ्रैम में
  • Echo Show डिवाइस के लिए कंपनी ने Netflix सपोर्ट का किया ऐलान
Amazon Echo Show 10 को Echo Show के थर्ड जनरेशन वेरिएंट के तौर पर पेश कर दिया गया है, इसे सबसे पहले साल 2017 में लॉन्च किया गया था। Amazon का कहना है कि यह Alexa की पूरी तरह से री-इमेज़नेशन है, जो स्क्रीन और हर तरह से अपग्रेड के साथ आया है। ईको शो 10 मोटराइज्ड बेस्ड है, जब भी आप इस डिवाइस के जरिए इंटरैक्ट करेंगे तो यह ऑटोमैटिक्ली घूमकर आपको फ्रेम में रखेगा। यह आपको द कलर ऑप्शन में खरीद के लिए उपलब्ध होगा, इसके अलावा इसमें 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जो कि यूज़र को फ्रेम में रखने के लिए ज़ूम और पैनिंग आदि का इस्तेमाल करता है। इसके अलावा, अमेज़न ने यह भी की कि ईको शो डिवाइस में Netflix सपोर्ट पेश किया जाएगा।
 

Amazon Echo Show 10 price

नया Echo Show 10 की कीमत अमेरिका में $249.99 (लगभग 18,400 रुपये) है, जो कि खरीद के लिए दो कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा वो दो कलर्स हैं, चारकोल और ग्लेशियर व्हाइट। Amazon ने ईको शो 10 के लिए सेल की तारीख का भी फिलहाल ऐलान नहीं किया है, फिलहाल यह अमेरिकी वेबसाइट पर ‘coming soon' टैग के साथ लिस्ट है।

फिलहाल, यह भी साफ नहीं है कि ईको शो 10 को भारतीय मार्केट में पेश किया जाएगा या नहीं। ईको शो 10 को नए Echo Dot (4th Gen) के साथ लॉन्च किया गया है, जो कि Amazon India की वेबसाइट पर लिस्ट हो चुके हैं और इनकी सेल 26 अक्टूबर से शुरू होगी।
 

Amazon Echo Show 10 specifications

इको शो 10 में अमेज़न ने 10.1 इंच अडैप्टिव एचडी डिस्प्ले दिया है, जो कि यूज़र के चेहरे के साथ मूव होता है। इसमें ब्रशलेस मोटर सिस्टम दिया गया है, जो कि बिना किसी आवाज़ के डिवाइस को रोटेट होने में मदद करता है और ऑब्जेक्ट को ट्रैक करता है। यह यूज़र्स को वॉयस कमांड के जरिए Alexa से इंटरैक्ट करने में मदद करता है। इसमें 13 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा दिया गया है, जो कि ज़ूम और पैनिंग के जरिए आपको हमेशा फ्रैम में रखेगा। कैमरा और डिस्प्ले की वजह से आप ईको शो 10 के जरिए वीडियो कॉल का भी लाभ उठा सकते हैं।

Echo Show 10 नए AZ1 प्रोसेसर से लैस है, जो कि स्पीच को तेज़ी से प्रोसेस करता है और एलेक्सा को और अधिक रिस्पान्सिव बनाता है। इसमें फिज़िकल कैमरा शटर भी दिया गया है, जिसे इसे बंद करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इस बंद करके मोशन को भी ऑफ कर सकते हैं। इसके अलावा आप वॉयस कमांड के जरिए भी मोशन को ऑफ कर सकते हैं, इसके लिए आपको कहना होगा “Alexa, turn off motion”।

Amazon के अनुसार, इसमें डुअल फ्रंट-फायरिंग ट्विटर और वूफर दिया गया है, जो कि डायरेक्शनल साउंड को डिलीवर करता है ताकि डिवाइस ऑटोमैटिकली आपके स्थान को अडैप कर ले। कंपनी ने ईको शो डिवाइस के लिए Netflix सपोर्ट का भी ऐलान किया है। इसका मतलब यह है कि ईको शो यूज़र्स अब Hulu और Prime Video के अलावा नेटफ्लिक्स कॉन्टेंट को भी स्ट्रीम कर सकेंगे। हालांकि, यह सुविधा कब से शुरू होगी इस संबंध ने फिलहाल कोई घोषणा नहीं की गई है।

इसके अलावा, ईको शो 10 सिक्योरिटी कैमरा के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। जब आप घर में न हो तो यह डिवाइस घर में पैनिंग के सहारे घर में मौजूद अन्य शख्स को डिटेक्ट कर सकता है और स्मार्ट अलर्ट भेज सकता है। एलेक्सा ऐप के जरिए आप ईको शो 10 कैमरे की लाइव फीड को एक्सेस कर सकते हैं।

अमेज़न का कहना है कि ईको शो 10 को बनाने में 30 प्रतिशत पोस्ट कंज्यूमर रिसाइकल्ड प्लास्टिक, 100 प्रतिशत पोस्ट कंज्यूमर रिसाइकल्ड फैबरिक और 100 प्रतिशत पोस्ट कंज्यूमर रिसाइकल्ड डायकास्ट एल्यूमीनियम का इस्तेमाल हुआ है, जिसमें केबल और अडैप्टर शामिल है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com