• होम
  • फ़ोटो
  • Twitter ने हटाया रतन टाटा, मुकेश अंबानी समेत कई हस्तियों का ब्‍लू टिक, लेकिन कंगना रनौत का ब्लू टिक अभी भी वेरिफाई!

Twitter ने हटाया रतन टाटा, मुकेश अंबानी समेत कई हस्तियों का ब्‍लू टिक, लेकिन कंगना रनौत का ब्लू टिक अभी भी वेरिफाई!

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
  • Twitter ने हटाया रतन टाटा, मुकेश अंबानी समेत कई हस्तियों का ब्‍लू टिक, लेकिन कंगना रनौत का ब्लू टिक अभी भी वेरिफाई!
    1/10

    Twitter ने हटाया रतन टाटा, मुकेश अंबानी समेत कई हस्तियों का ब्‍लू टिक, लेकिन कंगना रनौत का ब्लू टिक अभी भी वेरिफाई!

    शुक्रवार सुबह से ही सोशल मीडिया में एलन मस्‍क (Elon Musk) के मालिकाना हक वाली ट्विटर (Twitter) की चर्चा है। ट्विटर का ब्‍लू टिक (Blue Tick) जिसे लोग स्‍टेट्स सिंबल मानने लगे थे, कंपनी ने उसे ही हटाना शुरू कर दिया है। तमाम बड़ी हस्तियों के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक (Blue Tick Removed) हटा दिया गया है। इनमें रतन टाटा, मुकेश अंबानी, विराट कोहली जैसे बड़े नाम शामिल हैं। लेकिन कंगना रनौत का अकाउंट अब भी वेरिफाइड है यानी उनके अकाउंट से ब्‍लू टिक नहीं हटाया गया है।
  • रतन टाटा
    2/10

    रतन टाटा

    जिन हस्तियों के ट्विटर अकाउंट से ब्‍लू टिक को हटाया गया है। उनमें बिजनेस की दुनिया से लेकर, राजनेता, सेलिब्रिटी आदि शामिल हैं। रतन टाटा ऐसा ही एक नाम हैं। देश और दुनिया में टाटा की अपनी साख है, लेकिन ट्विटर पर अभी उनका अकाउंट वेरिफाइड नहीं है। रतन टाटा के 1 करोड़ से ज्‍यादा फॉलोवर्स हैं। साल 2011 में उन्‍होंने इस सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म को जॉइन किया था।
  • मुकेश अंबानी
    3/10

    मुकेश अंबानी

    रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी का ट्विटर अकाउंट भी अब वेरिफाइड नहीं है। उनके अकाउंट से ब्‍लू टिक हटा दिया गया है। ट्विटर पर 96 हजार से ज्‍यादा लोग मुकेश अंबानी को फॉलो करते हैं। दिलचस्‍प यह है कि मुकेश अंबानी किसी को भी फॉलो नहीं करते।
  • विराट कोहली
    4/10

    विराट कोहली

    भारतीय क्रिकेट टीम के स्‍टार चेहरे विराट कोहली का ट्विटर अकाउंट भी अब वेरिफाइड नहीं है। विराट को ट्विटर पर 5 करोड़ से ज्‍यादा लोग फॉलो करते हैं, जबकि विराट 61 लोगों को फॉलो करते हैं। उन्‍होंने साल 2009 में इस सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म को जॉइन किया था।
  • रोहित शर्मा
    5/10

    रोहित शर्मा

    भारतीय क्रिकेट टीम के एक और स्‍टार प्‍लेयर रोहित शर्मा के ट्विटर अकाउंट से भी ब्‍लू टिक हटा दिया गया है। 42 लोगों को फॉलो करने वाले रोहित के इस प्‍लेटफॉर्म पर करीब 2 करोड़ 17 लाख फॉलोवर्स हैं। रोहित ने मार्च 2010 में ट्विटर को जॉइन किया था। रोहित इस वक्‍त टीम इंडिया के कैप्‍टन भी हैं।
  • नारायण मूर्ति
    6/10

    नारायण मूर्ति

    इंफोसिस के फाउंडर नारायण मूर्ति का ट्विटर अकाउंट भी अब वेरिफाइड नहीं है। उन्‍हें इस प्‍लेटफॉर्म पर 63 हजार से ज्‍यादा लोग फॉलो करते हैं। नारायण मूर्ति ने 2009 में ट्विटर जॉइन किया था। गौरतलब है कि ट्विटर अब वेरिफाइड अकाउंट के लिए फीस वसूल रही है। जिन लोगों ने ब्लू ट‍िक प्लान के लिए पेमेंट नहीं क‍िया है, उनके अकाउंट से ब्लू टिक हटा द‍िए गए हैं।
  • कंगना रनौत
    7/10

    कंगना रनौत

    दिलचस्‍प यह है कि अभिनेत्री कंगना रनौत का अकाउंट अब भी वेरिफाइड है। गैजेट्स 360 हिंदी की टीम ने जब उनका अकाउंट चेक किया, तो वहां ब्‍लू टिक दिखाई दे रहा था। काफी वक्‍त तक ट्विटर से बाहर होने के बाद उनके अकाउंट को कुछ महीनों पहले ही दोबारा जगह दी गई है।
  • विवेक अग्‍न‍िहोत्री
    8/10

    विवेक अग्‍न‍िहोत्री

    फ‍िल्‍म कश्‍मीर फाइल्‍स से दुनियाभर में सुर्खियां बटोरने वाले निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री का ट्विटर अकाउंट भी वेरिफाइड है। साल 2008 में इस प्‍लेटफॉर्म को जॉइन करने वाले विवेक अग्निहोत्री को 8 लाख से ज्‍यादा लोग फॉलो करते हैं। खुद विवेक 626 लोगों को फॉलो करते हैं।
  • कितना है ब्‍लू टिक का चार्ज
    9/10

    कितना है ब्‍लू टिक का चार्ज

    ब्लू टिक का चार्ज देशों के हिसाब से अलग-अलग है। भारतीय यूजर्स के लिए इसकी शुरुआत 650 रुपये महीने से होती है। ट्विटर ब्‍लू का सालाना प्‍लान थोड़ा सस्‍ता पड़ता है। करीब 1 हजार रुपये का फायदा हो जाता है। ट्विटर की ओर से काफी पहले ही कह दिया गया था, जो लोग ट्विटर ब्‍लू का सब्‍सक्र‍िप्‍शन नहीं लेंगे, उनका ब्‍लू टिक हटा दिया जाएगा।
  • ब्‍लू टिक वालों के लिए स्‍पेशल फीचर
    10/10

    ब्‍लू टिक वालों के लिए स्‍पेशल फीचर

    जिन लोगों के पास ट्विटर का ब्‍लू टिक मौजूद है और उन्‍हें पैसे चुकाए हैं, उन्‍हें कंपनी स्‍पेशल फीचर्स दे रही है। यूजर्स को 4 हजार कैरेक्टर्स में ट्वीट करने की सुविधा दी जाएगी। साथ ही 30 मिनट में ट्वीट को 5 बार एडिट करने का ऑप्शन मिलेगा। ऐसे यूजर्स प्‍लेटफॉर्म पर एचडी क्‍वॉलिटी में वीडियो शेयर कर पाएंगे। तस्‍वीरें, Twitter से स्‍क्रीनशॉट और Unsplash
Comments
 
 

विज्ञापन

विज्ञापन

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »