• होम
  • फ़ोटो
  • The Kerala Story : तमिलनाडु के बाद इस बड़े राज्‍य में बैन हुई ‘द केरला स्‍टोरी'

The Kerala Story : तमिलनाडु के बाद इस बड़े राज्‍य में बैन हुई ‘द केरला स्‍टोरी'

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
  • The Kerala Story : तमिलनाडु के बाद इस बड़े राज्‍य में बैन हुई ‘द केरला स्‍टोरी'
    1/8

    The Kerala Story : तमिलनाडु के बाद इस बड़े राज्‍य में बैन हुई ‘द केरला स्‍टोरी'

    बॉक्‍स ऑफ‍िस पर जोरदार कमाई कर रही फ‍िल्‍म ‘द केरला स्‍टोरी' (The Kerala Story) को विवादों का खूब सामना करना पड़ रहा है। देश के एक और राज्‍य में अब इस फ‍िल्‍म पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। फ‍िल्‍म रिलीज होते ही सबसे पहले दक्षिण के राज्‍य तमिलनाडु में ‘द केरला स्‍टोरी' पर प्रतिबंध देखने को मिला था। अब एक और राज्‍य की सरकार ने फ‍िल्‍म को बैन करने का फैसला किया है। इससे जुड़ा आदेश जारी कर दिया गया है।
  • इस राज्‍य में बैन हुई ‘द केरला स्‍टोरी'
    2/8

    इस राज्‍य में बैन हुई ‘द केरला स्‍टोरी'

    ‘द केरला स्‍टोरी' को बैन करने वाला राज्‍य है पश्चिम बंगाल। राज्‍य की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने यह फैसला लिया है। न्‍यूज एजेंसी एएनआई ने एक ट्वीट में मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी को कोट करते हुए लिखा है कि पश्चिम बंगाल सरकार ने फिल्म 'द केरला स्टोरी' पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। यह नफरत और हिंसा की किसी भी घटना से बचने और राज्य में शांति बनाए रखने के लिए है।
  • तमिलनाडु में भी नहीं दिखाई जा रही फ‍िल्‍म
    3/8

    तमिलनाडु में भी नहीं दिखाई जा रही फ‍िल्‍म

    द केरला स्टोरी को भारी विरोध का सामना भी करना पड़ रहा है। बीते दिन तमिलनाडु में फिल्म की स्क्रीनिंग रोक दी गई। यह फैसला मल्‍टीप्‍लेक्‍स एसोसिएशन की ओर से लिया गया। केरल में भी मल्टीप्लेक्स थिएटरों ने फ‍िल्‍म की स्‍क्रीनिंग पर रोक लगा दी है। इसके पीछे कानून व्यवस्था का हवाला दिया गया है।
  • लेकिन मध्‍य प्रदेश में टैक्‍स फ्री हुई फ‍िल्‍म
    4/8

    लेकिन मध्‍य प्रदेश में टैक्‍स फ्री हुई फ‍िल्‍म

    एक ओर तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल जैसे बड़े राज्‍यों में ‘द केरला स्‍टोरी' का प्रदर्शन रोकने पर फैसला हुआ है, तो वहीं मध्‍य प्रदेश जैसे राज्‍य में फ‍िल्‍म को टैक्‍स फ्री किया जा चुका है। एक मीडिया समूह से बात करते हुए राज्‍य के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यह फिल्म जेहाद, धर्मांतरण और आतंकवाद के घिनौने षड्यंत्र को उजागर करती है।
  • क्‍या है ‘द केरला स्‍टोरी' की कहानी ?
    5/8

    क्‍या है ‘द केरला स्‍टोरी' की कहानी ?

    ‘द केरला स्‍टोरी' उन महिलाओं की बात करती है, जिन्‍होंने इस्‍लाम धर्म को अपनाया और आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) में शामिल हो गईं। मेकर्स का दावा है कि केरल में 32 हजार से ज्यादा लड़कियां गायब हुई हैं। अदा शर्मा ने फ‍िल्‍म में मुख्‍य भूमिका निभाई है। वह फ‍िल्‍म ‘1920' से चर्चा में आई थीं। अदा के अलावा फ‍िल्‍म में योगिता बिहानी, सोनिया बलानी और सिद्धि इडनानी हैं। फ‍िल्‍म का निर्देशन सुदीप्तो सेन ने किया है। कहानी भी उन्‍हीं ने लिखी है।
  • क्‍यों हो रहा है फ‍िल्‍म का विरोध?
    6/8

    क्‍यों हो रहा है फ‍िल्‍म का विरोध?

    ‘द केरला स्‍टोरी' का तमाम संगठन विरोध कर रहे हैं। केरल की सीपीआई (एम) और कांग्रेस का कहना है कि फ‍िल्‍म झूठा दावा करती है कि हजारों महिलाओं ने इस्‍लाम धर्म अपनाकर आईएसएस को जॉइन कर लिया। फ‍िल्‍म पर बैन लगाने के लिए जमीयत उलमा-ए-हिंद आदि ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। यह भी मांग की गई थी कि फ‍िल्‍म के डिस्‍क्‍लेमर में यह बताया जाए कि यह एक काल्‍पनिक कहानी है, लेकिन कोर्ट ने कोई राहत याचिकाकर्ताओं को नहीं दी।
  • मेकर्स का दावा- कहानी सच्‍ची है
    7/8

    मेकर्स का दावा- कहानी सच्‍ची है

    'द केरला स्टोरी' के प्रोड्यूसर विपुल अमृतलाल शाह का कहना है कि फ‍िल्‍म की कहानी सच्‍ची है। फ‍िल्‍म का हर सीन सच्‍चा है, लेकिन यह तीन लड़कियों से संबंधित है। कुछ मीडिया रिपोर्टों में यह बताया गया है कि केरल में धर्म परिवर्तन और ISIS में शामिल होने के मामले सामने तो आए हैं, लेकिन वह गिनती के हैं। ऐसे में 32 हजार वाला नंबर कितना सही है, कहा नहीं जा सकता।
  • इस प्‍लेटफॉर्म पर आएगी ‘द केरला स्‍टोरी'
    8/8

    इस प्‍लेटफॉर्म पर आएगी ‘द केरला स्‍टोरी'

    filmibeat की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि ‘द केरला स्‍टोरी' को ‘जी5' (zee5) पर रिलीज किया जा सकता है। इसके चांसेज 80 फीसदी हैं। खबरें तो यहां तक हैं कि फ‍िल्‍म को 7 जुलाई से स्‍ट्रीम किया जा सकेगा। हालांकि इस बारे में अभी कोई आधिकारिक घोषणा ना तो फ‍िल्‍म के मेकर्स और ना प्‍लेटफॉर्म की तरफ से की गई है। तस्‍वीरें, Sunshine Pictures के ट्विटर से और वीडियो ग्रैब।
Comments
 
 

विज्ञापन

विज्ञापन

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »