• होम
  • फ़ोटो
  • Oscars 2023 : ऑस्‍कर में धूम मचाने वाले Naatu Naatu गाने ने ये बड़े अवॉर्ड्स भी किए हैं अपने नाम

Oscars 2023 : ऑस्‍कर में धूम मचाने वाले Naatu Naatu गाने ने ये बड़े अवॉर्ड्स भी किए हैं अपने नाम

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
  • Oscars 2023 : ऑस्‍कर में धूम मचाने वाले Naatu Naatu गाने ने ये बड़े अवॉर्ड्स भी किए हैं अपने नाम
    1/5

    Oscars 2023 : ऑस्‍कर में धूम मचाने वाले Naatu Naatu गाने ने ये बड़े अवॉर्ड्स भी किए हैं अपने नाम

    Oscars 2023 : दुनिया के सबसे बड़े फ‍िल्‍म पुरस्‍कार अकैडमी अवॉर्ड्स (Academy Awards) जिन्‍हें ऑस्‍कर कहा जाता है, उसमें एक बार फ‍िर भारत का डंका बजा है। साल 2022 में आई निर्देशक एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर (RRR) ने ऑस्‍कर में अवॉर्ड जीतकर इतिहास रचा है। इस फ‍िल्‍म के गीत 'नाटू नाटू' (Naatu Naatu) को बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का अवॉर्ड दिया गया है। एमएम कीरावनी के म्‍यूजिक से सजे नाटू-नाटू ने पूरी दुनिया में धूम मचाई हुई है। RRR के रिलीज होने के बाद देश से विदेशों तक यह गाना काफी पसंद किया गया था। ऑस्‍कर जीतने से पहले नाटू-नाटू ने कई और प्रतिष्ठित अवॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। आइए उनके बारे में जानते हैं।
  • गोल्‍डन ग्‍लोब अवॉर्ड्स
    2/5

    गोल्‍डन ग्‍लोब अवॉर्ड्स

    नाटू-नाटू गीत की लोकप्रियता का आलम है कि यह गाना लगभग 9 इंटरनेशनल अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट हो चुका है, जिनमें से ज्‍यादातर अवॉर्ड्स पर इस गाने ने कब्‍जा जमाया है। ऑस्‍कर 2023 जीतने से पहले नाटू-नाटू को पिछले महीने पॉपुलर गोल्‍डन ग्‍लोब अवॉर्ड्स (Golden Globe Awards) से सम्‍मानित किया गया था। इस गाने ने बेस्‍ट ओरिजनल सॉन्‍ग का खिताब अपने नाम किया था। यह अवॉर्ड हॉलीवुड फॉरन प्रेस असोसिएशन की ओर से दिए जाते हैं, जिनकी शुरुआत साल 1943 में हुई थी।
  • क्रिटिक्‍स चॉइस अवॉर्ड्स
    3/5

    क्रिटिक्‍स चॉइस अवॉर्ड्स

    क्रिटिक्‍स चॉइस अवॉर्ड्स अमेरिका और कनाडा में दिया जाने वाला पॉपुलर अवॉर्ड है। नाटू-नाटू गाना वहां भी अपनी धूम मचा चुका है। गीत को इसी साल जनवरी में बेस्‍ट ओरिज‍िनल सॉन्‍ग के खिताब से नवाजा गया था। इस गीत के कंपोजर एम एम कीरावनी के गाने काफी पॉपुलर रहे हैं। उन्हें भारत सरकार की ओर से पद्मश्री से सम्मानित भी किया जा चुका है। ऑस्‍कर जीतकर एम एम कीरावनी ने एक बार फ‍िर अपने हुनर का लोहा मनवाया है।
  • हॉलीवुड क्रिटिक्‍स एसोसिएशन
    4/5

    हॉलीवुड क्रिटिक्‍स एसोसिएशन

    साल 2016 में शुरू हुए हॉलीवुड क्रिटिक्‍स एसोसिएशन अवॉर्ड्स ने कम समय में ही ख्‍याति हासिल कर ली है। नाटू-नाटू गाने ने वहां भी कामयाबी दर्ज की है। पिछले महीने इस गाने को बेस्‍ट ओरिजनल सॉन्‍ग का खिताब वहां दिया जा चुका है। वहीं, ऑस्‍कर अवॉर्ड हासिल करने के बाद इस गाने ने कई अन्‍य गानों को पीछे छोड़ दिया। नाटू-नाटू की इस उपलब्‍धि पर देश में खुशी की लहर है। सोशल मीडिया पर भी लोग अपनी भावनाएं व्‍यक्‍त कर रहे हैं।
  • ह्यूस्‍टन फ‍िल्‍म क्रिटिक्‍स सोसायटी
    5/5

    ह्यूस्‍टन फ‍िल्‍म क्रिटिक्‍स सोसायटी

    ह्यूस्‍टन फ‍िल्‍म क्रिटिक्‍स सोसायटी भी नाटू-नाटू गाने को बेस्‍ट ओरिजिनल सॉन्‍ग के अवॉर्ड से सम्‍मानित कर चुकी है। कई और अंतरराष्‍ट्रीय अवॉर्ड भी इस गाने ने अपने नाम किए हैं। इस गीत को कंपोज करने वाले एम एम कीरावनी ने कई हिंदी गानों को भी तैयार किया है। इनमें क्रिमिनल फ‍िल्‍म का तू मिले दिल खिले, जख्‍म फ‍िल्‍म का गली में आज चांद निकला और जिस्‍म का जादू है नशा है प्रमुख गाने हैं। तस्‍वीरें, नाटू-नाटू के वीडियो ग्रैब
Comments
 
 

विज्ञापन

विज्ञापन

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »