Jio की करीब 4,000 रुपये के स्मार्टफोन लाने की योजनाः रिपोर्ट

सामने आई खबर के अनुसार, Reliance Jio के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने लोकल सप्लायर्स को प्रोडक्शन क्षमता बढ़ाने को कहा है, ताकि वह भारत में अगले दो साल में ज्यादा से ज्यादा 200 मिलियन यानी 20 करोड़ स्मार्टफोन निर्माण का आंकड़ा छू सकें।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Jio की करीब 4,000 रुपये के स्मार्टफोन लाने की योजनाः रिपोर्ट

डेटा पैक से लैस होंगे यह सस्ते जियो एंड्रॉयड स्मार्टफोन

ख़ास बातें
  • Reliance Jio 150 मिलियन से 200 मिलियन स्मार्टफोन की बिक्री करना चाहती है
  • दिसंबर 2020 या फिर अगले साल तक 10 करोड़ नए स्मार्टफोन ला सकता है जियो
  • अगले दो साल में 200 मिलियन से अधिक स्मार्टफोन लाने का है टारगेट
Reliance Jio सस्ते एंड्रॉयड स्मार्टफोन बनाने की दिशा में काम कर रही है, सामने आई जानकारी के अनुसार इनकी कीमत 4,000 रुपये हो सकती है। Reliance Industries Ltd (RIL) ने लोकल सप्लायर्स को प्रोडक्शन क्षमता बढ़ाने को कहा है, ताकि वह अगले दो साल में 200 मिलियन से अधिक स्मार्टफोन का निर्माण कर सके। बता दें, कुछ समय पहले खबर आई थी कि रिलायंस जियो इस साल के अंत तक 10 करोड़ सस्ते एंड्रॉयड स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। यही नहीं, रिपोर्ट में सूत्रों का हवाला देते हुए बताया गया था कि कंपनी इन स्मार्टफोन को डेटा पैक के साथ बाज़ार में उतारने वाली है, जो कि दिसंबर 2020 या फिर अगले साल की शुरुआत में पेश कर दिए जाएंगे।

एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में सामने आया कि Reliance Jio के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने लोकल सप्लायर्स को प्रोडक्शन क्षमता बढ़ाने को कहा है, ताकि वह भारत में अगले दो साल में ज्यादा से ज्यादा 200 मिलियन यानी 20 करोड़ स्मार्टफोन निर्माण का आंकड़ा छू सकें। यही नहीं मुकेश अंबानी ने ने घरेलू असेंबलर्स से यह भी कहा कि वह ऐसे जियो फोन वर्ज़न तैयार करें जो कि गूगल के एंड्रॉयड पर काम करते हों और उनकी कीमत $54 (लगभग 4,000 रुपये) हो। वहीं, पिछली रिपोर्ट में कहा गया था कि यह सस्ते एंड्रॉयड फोन रिलायंस जियो के लो-कॉस्ट वायरलेस प्लान के साथ मार्केट में दस्तक देंगे।

यकीनन तौर पर जियो के नए सस्ते एंड्रॉयड 4जी व 5जी स्मार्टफोन जब भी मार्केट में दस्तक देंगे, तब Xiaomi, Realme, Oppo और Vivo जैसे चीनी स्मार्टफोन निर्माता ब्रांड्स को कड़ी चुनौती मिलने वाली है।

रिलायंस का टारगेट है, अगले दो साल में 150 मिलियन से 200 मिलियन स्मार्टफोन की बिक्री करना, जो कि लोकल फैक्ट्रीज़ के लिए एक बड़े पैमाने का बूस्ट है।

आपको बता दें, पिछले दिनों सामने आई खबर के अनुसार, रिलायंस जियो कंपनी Google एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर 10 करोड़ से ज्यादा कम दाम वाले स्मार्टफोन बनाने की तैयारी कर रही है। बता दें, रिलायंस जियो के मालिक मुकेश अंबानी ने जुलाई में कहा था कि गूगल कम दाम के 4जी या फिर 5जी स्मार्टफोन के लिए एक एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) बिल्ड करेगा, जिन्हें रिलायंस डिज़ाइन करेगी। इन्हें दिसंबर 2020 या फिर अगले साल की शुरुआत में पेश किया जा सकता है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी
 
 
 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com