• होम
  • इंटरनेट
  • ख़बरें
  • 181 km तक रेंज वाले Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का धमाल, सितंबर में सेल्स हुई तिगुनी

181 km तक रेंज वाले Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का धमाल, सितंबर में सेल्स हुई तिगुनी

Ola S1 की भारत में कीमत 99,999 रुपये तय की गई है, जो कि FAME II सब्सिडी समेत शुरुआती कीमत है, जिसमें राज्य सरकार की सब्सिडी को बाहर रखा गया है।

181 km तक रेंज वाले Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का धमाल, सितंबर में सेल्स हुई तिगुनी

Ola के पोर्टफोलियो में वर्तमान में S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं

ख़ास बातें
  • Ola Electric ने सितंबर 2022 में 9,634 यूनिट्स बेचें
  • अगस्त 2022 की तुलना में करीब तीन गुना बढ़ी सेल
  • Ola S1 की भारत में कीमत 99,999 रुपये तय की गई है
विज्ञापन
Ola Electric ने इस साल सितंबर में इलेक्ट्रिक स्कूटर की सितंबर में 9,634 यूनिट्स बेचीं हैं। बता दें कि कंपनी के लिए यह एक बड़ी उछाल है, क्योंकि अगस्त 2022 में ओला इलेक्ट्रिक ने 3,421 यूनिट्स बेचीं थी, जो लगभग तीन गुना है। ओला इलेक्ट्रिक के पोर्टफोलियो में इस समय S1 सीरीज है, जो दो वेरिएंट में आता है - स्टैंडर्ड S1 और प्रीमियम S1 Pro ई-स्कूटर। दोनों में कुछ अंतर हैं, लेकिन डिजाइन और लुक के मामले में दोनों एक समान हैं।

Ola Electric ने घोषणा की है कि कंपनी ने सितंबर 2022 में 9,634 यूनिट्स बेचें। जैसा कि हमने बताया, यह ई-स्कूटर की सेल्स में तीन गुना का इजाफा है, क्योंकि अगस्त 2022 में Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर सीरीज के 3,421 यूनिट्स बेचे गए थे। कंपनी का कहना है कि बिक्री बढ़ने के पीछे स्टैंडर्ड S1 की उपलब्धता है, जिसे हाल ही में उपलब्ध कराया गया था। इस मॉडल की परचेज विंडो खोलने के पहले दिन 10,000 से अधिक S1 स्कूटर बिके थे। 

कंपनी का कहना है कि S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर भी प्रीमियम सेगमेंट में 'अच्छा' प्रदर्शन कर रहा है। ओला ने हाल ही में एक प्रेस रिलीज में घोषणा की थी कि "हाई डिमांड, लोकप्रिय प्रोडक्ट्स और सितंबर में बाजार हिस्सेदारी में लगभग 20% की बढ़ोतरी के साथ, Ola सेगमेंट को लीड कर रही है और अगली तिमाही में भी चार्ट में टॉप पर बनी रहेगी।"

कंपनी ने हाल ही में पिछले महीने 20 एक्सपीरिएंस सेंटर खोलने के साथ देश में अपने D2C रिटेल फुटप्रिंट का भी विस्तार किया है। मार्च 2023 तक, भारत में 200 सेंटर खोलने की तैयारी है।

बता दें कि Ola S1 की भारत में कीमत 99,999 रुपये तय की गई है, जो कि FAME II सब्सिडी समेत शुरुआती कीमत है, जिसमें राज्य सरकार की सब्सिडी को बाहर रखा गया है। यह Coral Glam, Jet Black, Liquid Silver, Neo Mint और Porcelain White कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। Ola S1 स्कूटर में 3KWh की लिथियम आयन बैटरी दी गई है। स्पीड की बात करें तो यह स्कूटर 95 kmph की टॉप स्पीड प्रदान कर सकता है। इस स्कूटर में क्रूज मोड और रिवर्स मोड मिलते हैं। रेंज की बात करें, तो यह स्कूटर ARAI सर्टिफाइड 141 किमी की रेंज प्रदान कर सकता है, वहीं नॉर्मल मोड पर ट्रू रेंज 101km, इको मोड पर 128km और स्पोर्ट्स मोड पर 90km है।

वहीं, Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करें, तो इसमें 8.5kW की बैटरी मिलती है और यह तीन राइड मोड्स के साथ आता है जिसमें नॉर्मल, स्पोर्ट्स और हाइपर मोड शामिल हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 115 किलोमीटर प्रति घंटा है। 0 से 40km/h की स्पीड तक यह केवल 3 सेकेंड में ही पहुंच जाता है। सिंगल फुल चार्ज में स्कूटर 181 किलोमीटर तक की रेंज तक जा सकता है। Ola S1 Pro में हिल होल्ड कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, रिमोट स्टार्ट एवं स्टॉप के अलावा लॉक-अनलॉक जैसे मॉडर्न फीचर्स दिए गए हैं। फ्रंट और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक सिस्टम दिया गया है। सीट के नीचे 36 लीटर का स्टोरेज स्पेस भी इसमें दिया गया है। 

Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

नितेश पपनोई Nitesh has almost seven years of experience in news writing and reviewing tech products like smartphones, headphones, and smartwatches. At Gadgets 360, he is covering all ...और भी
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. OnePlus जल्द लॉन्च करेगी सस्ते ईयरबड्स Nord Buds 3r, FCC लिस्टिंग में फीचर्स का खुलासा
  2. Vivo S19 सीरीज होगी 30 मई को लॉन्च, यहां जानें क्या कुछ होगा खास
  3. boAt Wave Sigma 3 स्मार्टवॉच भारत में लॉन्च, 1200 से कम कीमत और 7 दिन चलेगी बैटरी
  4. Accordion Google Doodle: गूगल आज डूडल के जरिए सेलिब्रेट कर रहा अकॉर्डियन की सालगिरह
  5. Infinix Note 40 5G फोन 108MP कैमरा, 5000mAh बैटरी, 33W चार्जिंग के साथ लॉन्च, जानें कीमत
  6. OnePlus Ace 3 Pro पर आई नई जानकारी, 4 कैमरों और 100W चार्जिंग के साथ होगा पेश!
  7. Honor Magic V Flip में हो सकता है बड़ा कवर डिस्प्ले, सर्कुलर कैमरा आइलैंड
  8. Hero MotoCorp जल्द लॉन्च करेगी नए इलेक्ट्रिक स्कूटर
  9. Xiaomi ने लॉन्च किया HDR सपोर्ट और 5-इंच डिस्प्ले के साथ आने वाला डोरबेल कैमरा, जानें कीमत
  10. Apple के iPhone 16 Pro Max में हो सकता है 48 मेगापिक्सल अपग्रेडेड मेन कैमरा
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »