• होम
  • फ़ोटो
  • …जब आर्मी हेलीकॉप्‍टर के सामने आ गए 3 UFO, वीडियो ने मचा दी थी सनसनी

…जब आर्मी हेलीकॉप्‍टर के सामने आ गए 3 UFO, वीडियो ने मचा दी थी सनसनी

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
  • …जब आर्मी हेलीकॉप्‍टर के सामने आ गए 3 UFO, वीडियो ने मचा दी थी सनसनी
    1/5

    …जब आर्मी हेलीकॉप्‍टर के सामने आ गए 3 UFO, वीडियो ने मचा दी थी सनसनी

    अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्‍जेक्‍ट (UFO) जहां भी दिखाई देते हैं, लोगों के बीच कौतूहल का विषय बन जाते हैं। बीते महीने हैदराबाद में एक हीलियम गुब्‍बारे को लोग UFO समझ बैठे थे, जब तक उन्‍हें सच का पता चलता, काफी भ्रम फैल गया था। UFO देखे जाने के सबसे ज्‍यादा दावे अमेरिका में किए जाते हैं। पिछले साल इन दावों पर सरकारी मुहर भी लगी। एक टॉप अमेरिकी रक्षा अधिकारी ने कहा कि पिछले 20 साल में आकाश में उड़ने वाली अज्ञात वस्तुओं की संख्‍या बढ़ गई है। रक्षा अधिकारी ने यह जानकारी अमेरिकी सांसदों के सामने दी थी। अमेरिका में आम लोगों के साथ-साथ सेना भी UFO को अनुभव करती है। एक घटना काफी चर्चा में रही थी, जब अमेरिकी आर्मी के एक एडवांस हेलीकॉप्‍टर के सामने बिजली की रफ्तार से 3 UFO गुजरे थे। इसका वीडियो भी सामने आया था।
  • उड़ान भरने से ठीक पहले हुआ था वाकया
    2/5

    उड़ान भरने से ठीक पहले हुआ था वाकया

    dailystar ने इससे जुड़ी एक रिपोर्ट भी पब्लिश की थी। यह वीडियो 6 नवंबर 2018 को एरिजोना से लगभग 40 मील उत्तर-पश्चिम में रिकॉर्ड किया गया था। बताया जाता है कि अमेरिका के अपाचे हेलीकॉप्‍टर के सामने ये UFO नजर आए थे। हेलीकॉप्‍टर में सवार को-पायलट और गनर ने इन्‍हें देखा। रिपोर्ट के मुताबिक, जब हेलीकॉप्‍टर उड़ान भरने वाला था, तभी आसमान में ट्राएंगल फॉर्मेशन में इन ऑब्‍जेक्‍ट को रिपोर्ट किया गया।
  • को-पायलट और गनर रह गए थे हैरान
    3/5

    को-पायलट और गनर रह गए थे हैरान

    UFO को देखकर को-पायलट और गनर हैरान रह गए थे। आपसी बातचीत में उन्‍होंने कहा था कि क्‍या वो तीनों ऑब्‍जेक्‍ट तेज स्‍पीड से चलने वाले जेट हैं। जवाब में अपाचे पायलट ने कहा, ‘शायद'। UFO से जुड़े वीडियो को The Debrief ने हासिल किया था और इस बारे में कई लोगों से बात की थी। अमेरिकी वायु सेना के पूर्व लड़ाकू पायलट क्रिस लेहटो ने इस मामले पर कहा था कि (वह ऑब्‍जेक्‍ट F-16 या F/A-18 लड़ाकू जेट की तुलना में भी तेज लग रहा था। कुल मिलाकर उनका अनुमान था कि वह कोई जेट नहीं था। अगर वह कोई UFO था, तो अमेरिकी आर्मी के लिए यह नई बात नहीं है।
  • विशेषज्ञ ने कहा, ऐसे कई UFO देखे
    4/5

    विशेषज्ञ ने कहा, ऐसे कई UFO देखे

    इस मामले पर रिटायर्ड होमलैंड सिक्योरिटी एजेंट रॉबर्ट "बॉब" थॉम्पसन ने भी अपना पक्ष रखा था। उन्‍होंने ऐसे ‘दर्जनों' एजेंटों से बातचीत का दावा किया जिन्होंने बॉर्डर पार मौजूद ड्रग तस्करों के लिए आसमान को स्कैन करते समय UFO को देखा। बॉर्डर पर ड्यूटी देने से पहले थॉम्पसन ने 11 साल तक सेना में भी सर्विस दी है। इस घटना के बारे में उन्‍होंने कहा था कि ऐसे कई और लोग भी हैं, जिन्‍हें इन ऑब्‍जेक्‍ट्स को लेकर चिंता है, क्‍योंकि इनमें विदेशी दखलंदाजी हो सकती है।
  • 20 साल में देखे गए 400 UFO
    5/5

    20 साल में देखे गए 400 UFO

    अमेरिका में UFO दिखना कोई नई बात नहीं है। बीते साल एक अधिकारी ने अमेरिकी सांसदों के सामने खुलासा किया था कि पिछले 20 साल में कुल मिलाकर 400 UFO देखे गए हैं। यह आंकड़ा पहले से दोगुना हो गया है। पेंटागन के इस अधिकारी ने कहा था कि किसी तरह की अलौकिक उत्पत्ति का सबूत उनके सामने अभी नहीं आया है।
Comments
 
 

विज्ञापन

विज्ञापन

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »