• होम
  • मोबाइल
  • ख़बरें
  • MWC 2024: Samsung Galaxy Ring से लेकर Xiaomi 14 Ultra, Tecno Pova 6 Pro, Honor Magic 6 सीरीज और Lenovo ट्रांसपेरेंट लैपटॉप हुए पेश

MWC 2024: Samsung Galaxy Ring से लेकर Xiaomi 14 Ultra, Tecno Pova 6 Pro, Honor Magic 6 सीरीज और Lenovo ट्रांसपेरेंट लैपटॉप हुए पेश

Samsung ने आखिरकार MWC 2024 में अपनी स्मार्ट रिंग पेश की है। Samsung Galaxy Ring नाम से इसे जनवरी में Samsung Unpacked इवेंट में टीज किया गया था।

MWC 2024: Samsung Galaxy Ring से लेकर Xiaomi 14 Ultra, Tecno Pova 6 Pro, Honor Magic 6 सीरीज और Lenovo ट्रांसपेरेंट लैपटॉप हुए पेश

Photo Credit: Xiaomi

MWC 2024 में पेश हुए नए गैजेट्स

ख़ास बातें
  • Samsung ने आखिरकार MWC 2024 में अपनी स्मार्ट रिंग पेश की है।
  • Honor ने MWC 2024 में अपनी फ्लैगशिप Magic 6 सीरीज पेश की है।
  • Infinix ने MWC 2024 में कुछ शानदार फीचर्स भी पेश किए हैं।
विज्ञापन
मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) की शुरुआत हो चुकी है। यह प्रोग्राम 26 फरवरी से 29 फरवरी तक बार्सिलोना में फिरा डे बार्सिलोना ग्रैन वाया कन्वेंशन सेंटर में जारी रहेगा। इस दौरान Xiaomi 14 Ultra, वियरेबल्स, टैबलेट और बहुत कुछ समेत अपने डिवाइसेज की सीरीज को पेश किया गया था। इसके अलावा Honor ने लॉन्च के दौरान कई प्रोडक्ट भी पेश किए। वहीं Lenovo, Infinix और अन्य कंपनियों ने MWC 2024 को इस साल का बेस्ट टेक्नोलॉजी प्रोग्राम बनाया है। यहां हम आपको MWC 2024 में होने वाले सभी लॉन्च के बारे में विस्तार से बता रहे हैं।

Samsung Galaxy Ring
Samsung ने आखिरकार MWC 2024 में अपनी स्मार्ट रिंग पेश की है। Samsung Galaxy Ring नाम से इसे जनवरी में Samsung Unpacked इवेंट में टीज किया गया था। नई स्मार्ट रिंग में 3 कलर ऑप्शन हैं और इसमें कई हेल्थ-ट्रैकिंग फीचर्स हैं। स्मार्ट रिंग को सैमसंग हेल्थ प्लेटफॉर्म से लिंक किया जाएगा।

OnePlus Watch 2
OnePlus ने MWC 2024 इवेंट के दौरान कोई स्मार्टफोन पेश नहीं किया, लेकिन उसने अपनी स्मार्टवॉच की सेकेंड जनरेशन की घोषणा की। OnePlus Watch 2 के तौर डब किया गया है। स्मार्टवॉच की कीमत 24,999 रुपये है और यह 4 मार्च से खरीदने के लिए उपलब्ध होगी।

Tecno Pova 6 Pro 5G
Tecno ने MWC 2024 में अपना नेक्सट जनरेशन का गेमिंग-सेंट्रिक स्मार्टफोन पेश किया है। Tecno Pova 6 Pro 5G में दिलचस्प फीचर्स और स्पेसिफिकेशन हैं। फोन रियर पैनल पर डायनामिक मिनीएलईडी लाइटिंग के साथ आता है जो लगभग 210 एलईडी पैक प्रदान करता है। लाइटिंग को कई मामलों के अनुसार कस्टमाइज किया जा सकता है, जिसमें कॉल, पावर स्टेटस और गेमिंग आदि शामिल हैं। Tecno ने MWC 2024 में कुछ नए इनोवेशन भी पेश किए। ब्रांड ने टेक इवेंट में अपना पहला वैकल्पिक वास्तविकता (AR) गेमिंग सेट और एक रोबोट डॉग प्रदर्शित किया। 

Xiaomi 14 Ultra और Xiaomi 14
Xiaomi ने आखिरकार MWC 2024 में Xiaomi 14 Ultra और Xiaomi 14 को पेश कर दिया है। ब्रांड के नए स्मार्टफोन टॉप-ऑफ-द-लाइन फीचर्स से लैस है। Xiaomi ने Xiaomi Pad 6S Pro टैबलेट की भी घोषणा की है जिसमें 12.4 इंच का डिस्प्ले, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर, 12GB तक रैम और 512GB तक स्टोरेज है। कंपनी ने MWC 2024 में वियरेबल्स की अपनी नई लाइनअप भी पेश की। नई Xiaomi Watch 2 में स्नैपड्रैगन W5+ Gen 1 प्रोसेसर है। Xiaomi Watch S3 में 1.43-इंच AMOLED डिस्प्ले है। Xiaomi Smart Band 8 Pro में 1.74 इंच की AMOLED डिस्प्ले है।

Honor Magic 6 सीरीज और Honor Magic V2 RSR
Honor ने MWC 2024 में ग्लोबल मार्केट के लिए अपनी फ्लैगशिप Magic 6 सीरीज पेश की है। ब्रांड का नया स्मार्टफोन कुछ फ्लैगशिप-ग्रेड फीचर्स और डिजाइन लैंग्वेज से लैस है। हॉनर मैजिक 6 प्रो में रियर पैनल पर ट्रिपल-कैमरा सेटअप है। ऑनर ने टेक इवेंट में अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन पोर्शे डिजाइन ऑनर मैजिक V2 RSR भी पेश किया है। इवेंट के दौरान ऑनर ने एक नया टैबलेट और एक लैपटॉप भी पेश किया है। हॉनर पैड 9 टैबलेट में 12.1 इंच का एलसीडी डिस्प्ले है। हॉनर मैजिकबुक प्रो 16 ब्रांड का एक और दिलचस्प उत्पाद है। लैपटॉप कुछ एआई फीचर्स के साथ आता है जो प्रदर्शन को बेहतर बनाने में मदद करता है। 

Nokia-ब्रांडेड बार्बी फ्लिप फोन
HMD ग्लोबल ने इवेंट में किसी भी स्मार्टफोन की घोषणा नहीं की है। हालांकि, ब्रांड ने कंफर्म किया है कि वह टिंकरर्स के लिए स्मार्टफोन के साथ-साथ एक फ्लिप फोन भी बना रहा है। ब्रांड इस जुलाई में मैटल के साथ साझेदारी में बार्बी-ब्रांडेड फ्लिप फोन बनाएगा।

Lenovo ThinkBook ट्रांसपेरेंट लैपटॉप कॉन्सेप्ट
Lenovo ने ऑफिशियल तौर पर मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2024 में ThinkBook ट्रांसपेरेंट डिस्प्ले लैपटॉप कॉन्सेप्ट पेश किया है। यह पहला लैपटॉप है जिसमें 17.3 इंच की माइक्रो-एलईडी ट्रांसपेरेंट डिस्प्ले है। 

Infinix Coolmax सिस्टम और AI एल्गोरिदम
Infinix ने MWC 2024 में कुछ शानदार फीचर्स भी पेश किए हैं। उनमें से एक नया एयर-कूलिंग सिस्टम है जिसे CoolMax के नाम से जाना जाता है। कूलमैक्स सिस्टम रेगुलेट को कंट्रोल करती है। कंपनी का दावा है कि कूलिंग सिस्टम तापमान को 10 डिग्री सेल्सियस तक कम कर देगा। इसके अलावा कंपनी ने एक नया AI एल्गोरिदम पेश किया है जो कई कंडीशन के आधार पर परफॉर्मेंस को डायनेमिक तौर पर एडजेस्ट कर सकता है।
 
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

साजन चौहान

साजन चौहान Gadgets 360 में सीनियर सब एडिटर हैं। उन्हें विभिन्न प्रमुख ...और भी

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Lok Sabha Elections 2024: वोटर लिस्ट में ऑनलाइन ऐसे चेक करें अपना नाम
  2. GT vs PBKS Live: गुजरात टाइटंस vs पंजाब किंग्स IPL मैच आज, ऐसे देखें फ्री!
  3. बजाज ऑटो की हर महीने 10,000 Triumph मोटरसाइकिल्स बनाने की तैयारी
  4. KKR vs RCB Live: KKR vs RCB IPL 2024 मैच कुछ ही देर में, यहां देखें फ्री!
  5. Aliens किस रंग के दिखते होंगे? वैज्ञानिकों ने बताया
  6. Apple Watch X में होंगे OLED डिस्प्ले, मेग्नेटिक बैंड, ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग जैसे धांसू फीचर्स! रेंडर लीक
  7. TCL ने लॉन्च किया 1600 निट्स ब्राइटनेस वाला 65 इंच 4K स्मार्ट TV, जानें कीमत
  8. Unhappy Leaves : यह कंपनी दे रही ‘दुखी’ होने पर 10 दिन की छुट्टी
  9. 3 लाख कर्मचारियों को AI ट्रेनिंग दे चुकी इस कंपनी के पास है सबसे बड़ा AI वर्कफोर्स!
  10. Google Maps से EV चार्जर ढूंढना हुआ आसान, अब सर्च से दिखेगा किफायती ट्रैवल ऑप्शन
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »