PUBG: New State vs PUBG Mobile: पुराने गेम से कितना अलग होगा नया PUBG गेम

अभी तक Krafton ने गेम की विस्तृत जानकारी साझा नहीं की है और न ही इसके रिलीज़ की सटीक तारीख साझा की है, लेकिन ट्रेलर से मिली जानकारी के आधार पर हमने PUBG Mobile और नए PUBG: New State के बीच का अंतर निकाला है। आइए नज़र डालते हैं।

PUBG: New State vs PUBG Mobile: पुराने गेम से कितना अलग होगा नया PUBG गेम

PUBG: New State को Google Play पर प्री-रजिस्टर किया जा सकता है

ख़ास बातें
  • PUBG: New State Google Play पर प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए हुआ उपलब्ध
  • PUBG Mobile के साथ कई समानताएं साझा करता है नया गेम
  • साल 2051 पर आधारित नया गेम कई आधुनिक हथियारों और गाड़ियों से लैस है
विज्ञापन
PUBG: New State की गुरुवार को आधिकारित तौर पर घोषणा हुई और गेम उसी समय से Google Play पर प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए लाइव भी हो गया था। गेम के प्री-रजिस्ट्रेशन्स जल्द ही App Store पर भी लाइव हो जाएंगे। गेम को PUBG Studio ने बनाया है और इसका पब्लिशर Krafton है, जो मुख्य पीसी वर्ज़न PlayersUnknown Battleground (PUBG) का पब्लिशर भी है। घोषणा के समय कंपनी ने इसका एक ट्रेलर भी साझा किया था, जिसमें गेमप्ले, ग्राफिक्स, नए मैकेनिक्स के साथ-साथ आधुनिक हथियारों और गाड़ियों को दिखाया गया है। PUBG: New State का गेमप्ले काफी हद तक PUBG Mobile की तरह ही है, लेकिन जैसा कि हमने बताया कि इसमें कई एलिमेंट्स अलग है। अभी तक Krafton ने गेम की विस्तृत जानकारी साझा नहीं की है और न ही इसके रिलीज़ की सटीक तारीख साझा की है, लेकिन ट्रेलर से मिली जानकारी के आधार पर हमने PUBG Mobile और नए PUBG: New State के बीच का अंतर निकाला है। आइए नज़र डालते हैं।
 

Controls and Gameplay

PUBG Mobile और PUBG: New State का गेमप्ले काफी हद तक एक समान है। नए गेम के बैटल रोयाल मोड में भी 100 प्लेयर्स को एक मैप में उतारा जाएगा, जिसमें से किसी एक प्लेयर्स या एक टीम को जीतना होगा। गेम में कई हथियार और गाड़ियां पबजी मोबाइल के समान हैं। इसके अलावा नए गेम में भी आपको लूट बॉक्स मिलता है। ट्रेलर और गूगल प्ले पर उपलब्ध स्क्रीनशॉट्स से पता चलता है कि कंट्रोल्स और उनकी डिफॉल्ट प्लेसमेंट भी काफी हद तक पबजी मोबाइल के समान होगी, जिसमें स्क्रीन के ऊपरी दायीं ओर मैप, बायीं ओर टीम स्टैट्स और नीचले हिस्से में हथियारों के साथ मूवमेंट्स के विकल्प शामिल होंगे।
 

Graphics

PUBG Mobile की थीम के हिसाब से गेम के ग्राफिक्स लाजवाब थे, लेकिन अब क्योंकि PUBG: New State 2021 का गेम है और खासतौर पर गेम का थीम साल 2051 पर आधारित है, इसलिए इसके ग्राफिक्स और भी जबरदस्त दिखाई देते हैं। Google Play में गेम के पेज पर दी जानकारी के मुताबिक, गेम के ग्राफिक्स के लिए ग्लोबल इल्युमिनेशन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ है और डेवलर का दावा है कि मोबाइल गेमिंग में उपलब्ध सबसे असल ग्राफिक्स के साथ आने वाला ओपन वर्ल्ड गेम है। न्यू स्टेट को Unreal Engine के ऊपर बनाया गया है।

 

Weapons and Vehicles

पबजी मोबाइल में जबरदस्त हथियारों और गाड़ियों का कलेक्शन था, लेकिन PUBG: New State के ट्रेलर से पता चलता है कि गेम में कई आधुनिक हथियारों को जोड़ा गया है। पहले की तरह ये सभी हथियार भी कस्टमाइज़ किए जा सकेंगे। इसका मतलब है कि आपको कई अटेचमेंट्स के साथ-साथ स्किन्स के विकल्प भी मिलेंगे। गूगल प्ले पेज पर उपलब्ध तस्वीरों से पता चलता है कि कंट्रोल लेआउट PUBG Mobile की तरह ही होगा और साथ ही यह भी पता चलता है कि New State में M416 और SKS भी शामिल होगी। फैंस को इस गेम में उनका चहीता पैन भी मिलने वाला है। नए गेम में कई आधुनिक गाड़िया भी देखने को मिलती, जिनमें फोर व्हीलर और टू व्हीलर दोनों तरह के वाहन शामिल हैं। इनमें से कुछ पुरानी कार्स नए रूप रंग में हैं, जिसमें से एक Buggy है।
 

Gadgets

गेम टीज़र से पता चलता है कि PUBG: New State में ड्रोन भी शामिल होंगे, जो आपके नज़र रखने के अलावा सप्लाई व्हाइकल का काम भी करेंगे। इसके अलावा आपके पास Call Of Duty: Mobile की तरह Ballistic Shield भी होगी, जिसे आप जरूरत पड़ने पर दुश्मन के सामने आड़ लेने के लिए खोल सकते हैं।
 

Map

PUBG: New State में एक बिल्कुल नया मैप होगा। ट्रेलर की शुरुआत में TROI 2051 लिखा आता है, जिससे अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि मैप का नाम TROI हो सकता है। मैप का साइज़ 8x8 है। बता दें कि PUBG Mobile के Erangel और Miramar मैप भी 8x8 साइज़ के हैं। नया मैप काफी हद तक Erangel जैसा दिखाई देता है। इसमें बिल्डिंग के डिज़ाइन और मैप का वातावरण आपको Erangel मैप की याद दिलाएंगे। हालांकि भविष्य दिखाने के लिए इसमें कई आधुनिक एलिमेंट्स को जोड़ा गया है, जैसे कि पार्किंग में आधुनिक गाड़ियां और सड़कों पर चलती या खराब पड़ी आधुनिक बसें।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े:
नितेश पपनोई Nitesh has almost seven years of experience in news writing and reviewing tech products like smartphones, headphones, and smartwatches. At Gadgets 360, he is covering all ...और भी
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. DC Vs SRH Live: दिल्ली कैपिटल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद IPL मैच कुछ देर में, यहां देखें फ्री!
  2. Vivo ने लॉन्च किया Y200i, 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा
  3. धरती में तेजी धंस रहे हैं इस देश के आधे से ज्यादा शहर!
  4. Pixel 9 Pro की रियल लाइफ इमेज लीक, 16GB रैम, फ्लैट डिस्प्ले से होगा लैस!
  5. भारत का विजिट नहीं करेंगे Elon Musk, टेस्ला में काम के बोझ का बताया कारण
  6. UP Board 10th Result 2024: यूपी बोर्ड 10वीं रिजल्ट रोल नम्बर से ऐसे करें चेक
  7. HP Omen Transcend 14 गेमिंग लैपटॉप लॉन्च, 11.5 घंटे की बैटरी, 2.8K 120Hz डिस्प्ले से है लैस, जानें कीमत
  8. Samsung ने 8GB के RAM के साथ लॉन्च किया Galaxy F15 5G, जानें प्राइस, स्पेसिफिकेशंस
  9. Prime Gaming: Amazon दे रहा है Fallout 76 गेम को फ्री में खेलने का मौका, ऐसे करें डाउनलोड
  10. itel S24, itel T11 Pro जल्द होंगे भारत में लॉन्च, जानें सबकुछ
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »