PUBG: New State vs PUBG Mobile: पुराने गेम से कितना अलग होगा नया PUBG गेम

अभी तक Krafton ने गेम की विस्तृत जानकारी साझा नहीं की है और न ही इसके रिलीज़ की सटीक तारीख साझा की है, लेकिन ट्रेलर से मिली जानकारी के आधार पर हमने PUBG Mobile और नए PUBG: New State के बीच का अंतर निकाला है। आइए नज़र डालते हैं।

PUBG: New State vs PUBG Mobile: पुराने गेम से कितना अलग होगा नया PUBG गेम

PUBG: New State को Google Play पर प्री-रजिस्टर किया जा सकता है

ख़ास बातें
  • PUBG: New State Google Play पर प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए हुआ उपलब्ध
  • PUBG Mobile के साथ कई समानताएं साझा करता है नया गेम
  • साल 2051 पर आधारित नया गेम कई आधुनिक हथियारों और गाड़ियों से लैस है
PUBG: New State की गुरुवार को आधिकारित तौर पर घोषणा हुई और गेम उसी समय से Google Play पर प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए लाइव भी हो गया था। गेम के प्री-रजिस्ट्रेशन्स जल्द ही App Store पर भी लाइव हो जाएंगे। गेम को PUBG Studio ने बनाया है और इसका पब्लिशर Krafton है, जो मुख्य पीसी वर्ज़न PlayersUnknown Battleground (PUBG) का पब्लिशर भी है। घोषणा के समय कंपनी ने इसका एक ट्रेलर भी साझा किया था, जिसमें गेमप्ले, ग्राफिक्स, नए मैकेनिक्स के साथ-साथ आधुनिक हथियारों और गाड़ियों को दिखाया गया है। PUBG: New State का गेमप्ले काफी हद तक PUBG Mobile की तरह ही है, लेकिन जैसा कि हमने बताया कि इसमें कई एलिमेंट्स अलग है। अभी तक Krafton ने गेम की विस्तृत जानकारी साझा नहीं की है और न ही इसके रिलीज़ की सटीक तारीख साझा की है, लेकिन ट्रेलर से मिली जानकारी के आधार पर हमने PUBG Mobile और नए PUBG: New State के बीच का अंतर निकाला है। आइए नज़र डालते हैं।
 

Controls and Gameplay

PUBG Mobile और PUBG: New State का गेमप्ले काफी हद तक एक समान है। नए गेम के बैटल रोयाल मोड में भी 100 प्लेयर्स को एक मैप में उतारा जाएगा, जिसमें से किसी एक प्लेयर्स या एक टीम को जीतना होगा। गेम में कई हथियार और गाड़ियां पबजी मोबाइल के समान हैं। इसके अलावा नए गेम में भी आपको लूट बॉक्स मिलता है। ट्रेलर और गूगल प्ले पर उपलब्ध स्क्रीनशॉट्स से पता चलता है कि कंट्रोल्स और उनकी डिफॉल्ट प्लेसमेंट भी काफी हद तक पबजी मोबाइल के समान होगी, जिसमें स्क्रीन के ऊपरी दायीं ओर मैप, बायीं ओर टीम स्टैट्स और नीचले हिस्से में हथियारों के साथ मूवमेंट्स के विकल्प शामिल होंगे।
 

Graphics

PUBG Mobile की थीम के हिसाब से गेम के ग्राफिक्स लाजवाब थे, लेकिन अब क्योंकि PUBG: New State 2021 का गेम है और खासतौर पर गेम का थीम साल 2051 पर आधारित है, इसलिए इसके ग्राफिक्स और भी जबरदस्त दिखाई देते हैं। Google Play में गेम के पेज पर दी जानकारी के मुताबिक, गेम के ग्राफिक्स के लिए ग्लोबल इल्युमिनेशन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ है और डेवलर का दावा है कि मोबाइल गेमिंग में उपलब्ध सबसे असल ग्राफिक्स के साथ आने वाला ओपन वर्ल्ड गेम है। न्यू स्टेट को Unreal Engine के ऊपर बनाया गया है।

 

Weapons and Vehicles

पबजी मोबाइल में जबरदस्त हथियारों और गाड़ियों का कलेक्शन था, लेकिन PUBG: New State के ट्रेलर से पता चलता है कि गेम में कई आधुनिक हथियारों को जोड़ा गया है। पहले की तरह ये सभी हथियार भी कस्टमाइज़ किए जा सकेंगे। इसका मतलब है कि आपको कई अटेचमेंट्स के साथ-साथ स्किन्स के विकल्प भी मिलेंगे। गूगल प्ले पेज पर उपलब्ध तस्वीरों से पता चलता है कि कंट्रोल लेआउट PUBG Mobile की तरह ही होगा और साथ ही यह भी पता चलता है कि New State में M416 और SKS भी शामिल होगी। फैंस को इस गेम में उनका चहीता पैन भी मिलने वाला है। नए गेम में कई आधुनिक गाड़िया भी देखने को मिलती, जिनमें फोर व्हीलर और टू व्हीलर दोनों तरह के वाहन शामिल हैं। इनमें से कुछ पुरानी कार्स नए रूप रंग में हैं, जिसमें से एक Buggy है।
 

Gadgets

गेम टीज़र से पता चलता है कि PUBG: New State में ड्रोन भी शामिल होंगे, जो आपके नज़र रखने के अलावा सप्लाई व्हाइकल का काम भी करेंगे। इसके अलावा आपके पास Call Of Duty: Mobile की तरह Ballistic Shield भी होगी, जिसे आप जरूरत पड़ने पर दुश्मन के सामने आड़ लेने के लिए खोल सकते हैं।
 

Map

PUBG: New State में एक बिल्कुल नया मैप होगा। ट्रेलर की शुरुआत में TROI 2051 लिखा आता है, जिससे अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि मैप का नाम TROI हो सकता है। मैप का साइज़ 8x8 है। बता दें कि PUBG Mobile के Erangel और Miramar मैप भी 8x8 साइज़ के हैं। नया मैप काफी हद तक Erangel जैसा दिखाई देता है। इसमें बिल्डिंग के डिज़ाइन और मैप का वातावरण आपको Erangel मैप की याद दिलाएंगे। हालांकि भविष्य दिखाने के लिए इसमें कई आधुनिक एलिमेंट्स को जोड़ा गया है, जैसे कि पार्किंग में आधुनिक गाड़ियां और सड़कों पर चलती या खराब पड़ी आधुनिक बसें।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
  1. 1,000 किलोमीटर रेंज वाली यह इलेक्ट्रिक कार मात्र 8 मिनट में होगी 80 प्रतिशत चार्ज!
  2. 108MP कैमरा के साथ Motorola Edge 20 सीरीज़ हुई लॉन्च, जानें कीमत
  3. Bitcoin और Dogecoin की कीमतों में फिर गिरावट, लेकिन Ethereum की पकड़ कायम
  4. Realme 8s के डिज़ाइन के साथ स्पेसिफिकेशन्स भी लीक, भारत में जल्द होगा लॉन्च!
  5. अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा वाला ZTE Axon 30 5G फोन लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
  6. 64MP कैमरा से लैस हो सकता है Vivo Y53s (t1 version) फोन, कीमत भी हुई लीक
  7. Infinix ने लॉन्च किया 40 इंच का Full-HD एंड्रॉयड स्मार्ट टीवी, कीमत 20 हज़ार रुपये से भी कम
  8. Hyundai ने भारत में दिखाई अपनी प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलती है 460 किलोमीटर
  9. Tesla इलेक्ट्रिक कार का सेल्फ ड्राइविंग सिस्टम चांद को समझ बैठा ट्रैफिक लाइट, वीडियो देखें...
  10. 3GB डेली डाटा और 455 दिन की वैलिडिटी से लैस है BSNL का ये शानदार प्लान, जानें कीमत
#ताज़ा ख़बरें
  1. Reliance Jio ने जोड़े रिकॉर्ड 35 लाख से अधिक यूजर्स, Airtel को नुकसान
  2. Bitcoin और Dogecoin की कीमतों में फिर गिरावट, लेकिन Ethereum की पकड़ कायम
  3. 100 रुपये से कम के रीचार्ज में नहीं मिलेगा अब SMS बेनेफिट, Jio, Airtel, Vi ने लिया फैसला
  4. 1,000 किलोमीटर रेंज वाली यह इलेक्ट्रिक कार मात्र 8 मिनट में होगी 80 प्रतिशत चार्ज!
  5. Infinix ने लॉन्च किया 40 इंच का Full-HD एंड्रॉयड स्मार्ट टीवी, कीमत 20 हज़ार रुपये से भी कम
  6. 120Hz डिस्प्ले से लैस हो सकती है iQoo 8 सीरीज़, स्पेसिफिकेशन हुए लीक
  7. CBSE Class 12 Board Exam Results 2021 Live: ऑनलाइन ऐसे चेक करें अपना 12वीं का रिज़ल्ट
  8. Micromax ने भारत में लॉन्च किया अफॉर्डेबल In 2b स्मार्टफोन, कीमत 8 हज़ार से कम...
  9. Realme 8s के डिज़ाइन के साथ स्पेसिफिकेशन्स भी लीक, भारत में जल्द होगा लॉन्च!
  10. 108MP कैमरा के साथ Motorola Edge 20 सीरीज़ हुई लॉन्च, जानें कीमत
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2021. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com