7 दिनों में 40 करोड़ Shiba Inu टोकन को भेजा गया डेड वॉलेट में, बर्न रेट आसमान पर पहुंचा

पिछले हफ्ते करीब 4 बिलियन Shiba Inu टोकन को डेड वॉलेट में भेजा गया है। यह ट्रैकर Etherscan पर SHIB बर्न एक्टिविटी को ट्रैक करने का काम करता है।

7 दिनों में 40 करोड़ Shiba Inu टोकन को भेजा गया डेड वॉलेट में, बर्न रेट आसमान पर पहुंचा

Shiba Inu की शुरुआत 2020 में हुई थी

ख़ास बातें
  • पिछले हफ्ते करीब 4 बिलियन शीबा इनु टोकन को डेड वॉलेट में भेजा गया
  • लगातार दूसरा हफ्ता है, जब 4 बिलियन टोकन को 1 हफ्ते में बर्न किया गया है
  • पिछले 24 घंटों में 4,530,164 टोकन को बर्न किया जा चुका है
विज्ञापन
शीबा इनु टोकन की बर्निंग का सिलसिला थम नहीं रहा है, क्योंकि एक ट्रैकर के अनुसार, पिछले एक हफ्ते में लगभग 4 बिलियन (40 करोड़) शिबा इनु कॉइन को डेड वॉलेट में भेजा गया है। इसी ट्रैकर का कहना है कि यह लगातार दूसरा हफ्ता है, जब एक हफ्ते के भीतर करीब 4 अरब SHIB टोकन को सर्कुलेशन से बाहर निकाला गया है। शीबा इनु प्रोजेक्ट द्वारा नेटिव बर्निंग पोर्टल के शुरू होने के बाद से इम मीम कॉइन को लगातार बड़ी संख्या में बर्न किया जा रहा है। हालांकि, इससे कीमत में खासा अंतर देखने को नहीं मिल रहा है।

Shib Burn ट्रैकर के अनुसार, पिछले हफ्ते करीब 4 बिलियन शीबा इनु टोकन को डेड वॉलेट में भेजा गया है। यह ट्रैकर Etherscan पर SHIB बर्न एक्टिविटी को ट्रैक करने का काम करता है। ट्रैकर के ट्वीट से पता चलता है कि यह लगातार दूसरा हफ्ता है, जब करीब 4 बिलियन टोकन को एक हफ्ते के भीतर बर्न किया गया है। सटीक आंकड़ों की बात करें, तो पिछले सात दिनों में कुल 3,977,664,767 SHIB को डेड वॉलेट में भेजा गया है। इनमें से एक अनाम व्हेल ने 1,695,572,371 शिबा इनु टोकन को बर्न किया था।
 

ट्रैकर के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 4,530,164 टोकन को पांच ट्रांजेक्शन में बर्न किया जा चुका है। Gadgets 360 क्रिप्टो प्राइस ट्रैकर के अनुसार, खबर लिखते समय तक शीबा इनु की कीमत 0.000767 रुपये थी।

ट्रैकर की वेबसाइट पर हर थोड़ी समय में अपडेट होने वाले ग्राफ से पता चलता है कि खबर लिखते समय तक पिछले 24 घंटे में बर्न रेट 29 प्रतिशत बढ़ा है।

"शीबा इनु" को 2020 में शुरू किया गया था। इसे "SHIB" भी कहा जाता है। यह बिटकॉइन जैसी अन्य क्रिप्टोकरेंसियों के तरह एक डिसेंट्रलाइज्ड डिजिटल करेंसी है। शीबा इनु के सपोर्टर इसे "डॉजकॉइन किलर" भी कहते हैं।

Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े: Shiba inu, Shiba inu Burn, Shiba Inu Price
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »