Vodafone ने अपने इस पोस्टपेड प्लान की कीमत 10 प्रतिशत बढ़ाई

Vodafone RedX प्लान को नवंबर 2019 में शुरू किया गया था। इस प्लान में नेटफ्लिक्स का एक वर्ष का सब्सक्रिप्शन, अंतरराष्ट्रीय और घरेलू हवाई अड्डे के लाउंज का मुफ्त उपयोग का फायदा भी मिलता है।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Vodafone ने अपने इस पोस्टपेड प्लान की कीमत 10 प्रतिशत बढ़ाई

Vodafone Red Plan सीरीज़ की शुरुआत 399 रुपये प्रति माह रेंटल से होती है

ख़ास बातें
  • Vodafone RedX प्लान नियमित ग्राहकों के लिए है सबसे महंगा पोस्टपेड प्लान
  • असीमित कॉलिंग और डेटा का लाभ देता है यह प्लान
  • पहले 999 रुपये प्रति माह रेंटल था, जो अब हुआ 10 प्रतिशत महंगा
Vodafone Idea लिमिटेड द्वारा संचालित दो मोबाइल ऑपरेटर नेटवर्क ब्रांडों में से एक, वोडाफोन इंडिया ने अपने प्रीमियम पोस्टपेड प्लान की कीमत को बढ़ा दिया है। Vodafone RedX कंपनी के प्रीमियम पोस्टपेड प्लानों में से एक है, जो अब 1,099 रुपये प्रति माह कीमत में मिलेगा। यह पहले के मुकाबले 10 प्रतिशत की वृद्धि है। वोडाफोन रेडएक्स प्लान पहले 999 रुपये से शुरू होता था। प्लान में 100 रुपये की वृद्धि के अलावा कोई बदलाव नहीं है। इसमें सभी फायदे पहले की तरह मिलते रहेंगे। 999 रुपये के प्लान के अलावा अन्य रेड प्लान पुरानी कीमत में ही लिस्टेड है, जो 399 रुपये से शुरू हैं।

Vodafone RedX प्लान नियमित ग्राहकों के लिए कंपनी की सबसे महंगी पेशकश है, जो भारत के भीतर सभी नेटवर्क पर असीमित कॉल और असीमित डेटा की पेशकश करता है। इसके अलावा इसमें मुफ्त नेशनल रोमिंग और प्रति माह 100 एसएमएस मुफ्त मिलते हैं। अन्य लाभों में नेटफ्लिक्स का एक वर्ष का सब्सक्रिप्शन, अंतरराष्ट्रीय और घरेलू हवाई अड्डे के लाउंज का मुफ्त उपयोग, कुछ चुनिंदा देशों में विशेष दरों पर आईएसडी कॉल और प्रति वर्ष 2,999 रुपये कीमत के iRoam 7 डे पैक का मुफ्त इस्तेमाल शामिल हैं। अन्य लाभ किफायती रेड प्लान के समान हैं। इस खबर की जानकारी सबसे पहले OnlyTech द्वारा प्रकाशित की गई थी।

वोडाफोन रेडएक्स प्लान को नवंबर 2019 में शुरू किया गया था। इस प्लान का एक विचित्र पहलू यह है कि यदि कोई ग्राहक इस प्लान को एक्टिव कराने के छह महीने के भीतर नंबर को पोर्ट कराता है या इस प्लान को किसी अन्य वोडाफोन प्लान से बदलता है तो इसे 3,000 रुपये का शुल्क देना होगा। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि बढ़ी हुई कीमत केवल नए ग्राहकों के लिए लागू है, या यह मौजूदा ग्राहकों पर भी लागू होगी।

Vodafone Idea लिमिटेड ने हाल ही में अपने सभी Nirvana पोस्टपेड यूज़र्स को वोडाफोन रेड बैनर में शामिल कर दिया था। 2018 में वोडाफोन और आइडिया का विलय देश के सबसे बड़े मोबाइल ऑपरेटर के रूप में हो गया, लेकिन कंपनी तब से Airtel और Jio से पीछे हो गई है, जिसके पीछे यूं तो कई कारण हैं, लेकिन एक बड़ा कारण बड़ा AGR बकाया भरने का सुप्रीम कोर्ट का आदेश भी है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Moto G 5G और Moto G9 Power भारत में जल्द लॉन्च का दावा, ये हैं खासियतें
  2. Garena Free Fire को मिला मोबाइल गेम ऑफ द ईयर का खिताब, PUBG Mobile को पछाड़ा
  3. Poco M3 के लॉन्च से ठीक पहले मिली यह अहम जानकारी
  4. Samsung का नया 5G स्मार्टफोन गीकबेंच पर लिस्ट, स्पेसिफिकेशन्स की मिली जानकारी
  5. Micromax In Note 1 की सेल आज दोपहर 12 बजे, कीमत 10,999 रुपये से शुरू
  6. OnePlus 9 Pro में चार रियर कैमरे और OnePlus 9 में तीन रियर कैमरे होने का दावा
  7. Samsung Galaxy A12 लॉन्च से दूर नहीं, मिला यह सर्टिफिकेशन
  8. Redmi Note 9 Pro में हो सकता है स्नैपड्रैगन 750जी प्रोसेसर, कई अहम स्पेसिफिकेशन लीक
  9. Poco M3 की बैटरी होगी 6,000 एमएएच की, सार्वजनिक हुआ प्रोसेसर का नाम भी
  10. Vivo V20 Pro को भारत में लॉन्च किए जाने से पहले प्री-ऑर्डर ऑफर्स लीक
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com