• होम
  • इंटरनेट
  • ख़बरें
  • दुनिया की 10 सबसे महंगी कार, 200 करोड़ से भी ज्यादा है सबसे महंगी गाड़ी की कीमत

दुनिया की 10 सबसे महंगी कार, 200 करोड़ से भी ज्यादा है सबसे महंगी गाड़ी की कीमत

Rolls Royce Boat Tail (करीब 214.59 करोड़): इस कार में कस्टम हाई-एन्ड फिनिश मौजूद है। इसमें शैम्पेन फ्रिज के साथ सन अम्ब्रेला भी मौजूद है।

दुनिया की 10 सबसे महंगी कार, 200 करोड़ से भी ज्यादा है सबसे महंगी गाड़ी की कीमत

Photo Credit: Unsplash

ख़ास बातें
  • आपको दुनिया की 10 सबसे महंगी कारों के बारे में बता रहे हैं।
  • Rolls Royce Boat Tail की कीमत करीब 214.59 करोड़ रुपये है।
  • Bugatti La Voiture Noire की कीमत करीब 102.74 करोड़ रुपये है।
विज्ञापन
कारों का शौक किसे नहीं होता है। दुनिया में हर कोई चाहता है कि उसके पास एक कार हो। हालांकि कई लोगों की ड्रीम कार भी होती है, जिसे वह खरीदना चाहते हैं। आज हम आपको दुनिया की 10 सबसे महंगी कारों के बारे में बता रहे हैं। इनमें से कई कारों की कीमत इतनी ज्यादा है कि उसमें बड़ा बंगला तक आ जाएगा। इस लिस्ट में SP Automative Chaos, Pagani Codalunga, Mercedes Maybach Exelero, Bugatti Centodieci, Rolls Royce Sweptail, Bugatti La Voiture Noire और Rolls Royce Boat Tail शामिल हैं। आइए इन कारों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Bugatti Mistral (करीब 40 करोड़): इस गाड़ी में W16 इंजन के साथ 1577 हार्सपावर मिलती है।  इसमें रूफ नहीं है। Mistral में Chiron के बेस्ट फीचर्स और Bolide के बेहतरीन एलिमेंट्स हैं। इन दोनों का बेस्ट लेकर बानी ये कार अपने आप में ख़ास है। Bugatti ने इस कार की सिर्फ 99 यूनिट्स बनाई थी। इन सभी को खरीदा जा चुका है। 

Pagani Huayra Imola (करीब 44 करोड़): इसमें ट्विन टर्बोचार्ज्ड 6 लीटर V12 इंजन मौजूद है जो 827 hp और 1099 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह अब तक की दूसरी सबसे महंगी Pagani है। 

Bugatti Divo (करीब 44.5 करोड़): Divo काफी हद्द तक Chiron का हल्का वर्जन कहा जा सकता है। दोनों की कीमत में अंतर को यह कार पूरी तरह से जस्टिफाई करती है। इसमें Chiron की तुलना में लाइट व्हील्स हैं, कार्बन फाइबर इंटरकूलर और कुछ और ऐसे बदलाव जो Divo को Chiron का हल्का वर्जन बनाते हैं। यह 1500 की सामान हॉर्सपावर देता है। हालांकि, Divo का एरोडायनामिक सेटअप इसे नार्डो टेस्ट track में 8 सेकंड तेज बनाता है। 

SP Automative Chaos (करीब 49.07 करोड़): यह गाडी बड़ी और बहुत फ़ास्ट कार्स में नया नाम है। Chaos में 2000 की हॉर्सपावर मिलती है। इसमें 4 लीटर का ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V10 मौजूद है। इस कार का और महंगा वर्जन भी मौजूद है जो 3000 हार्सपावर देता है। 

Pagani Codalunga (करीब 60 करोड़): 1960 की इटैलियन कोचबिल्डिंग पर बेस्ड इस कार में ट्विन-टर्बोचार्ज्ड 6 लीटर V12 मिलत है जो 829hp और 1097nm टॉर्क जनरेट करता है। 

Mercedes Maybach Exelero (करीब 61.34 करोड़): यह अल्ट्रा हाई-परफॉरमेंस कार है जो 690bhp ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V12 इंजन के साथ आती है।  यह 0 से 100km/h 4.4 सेकंड में चलती जाती है और 349km/h तक भागती है। इस सब के साथ इसमें अल्ट्रा-फाइन लक्ज़री भी मिलती है। 

Bugatti Centodieci (करीब 69 करोड़): यह सबसे पावरफुल Bugatti है जो chiron से भी बेहतर कही जा सकती है। यह बात सिर्फ कीमत नहीं बल्कि पावर के मामले में भी है। इसकी टॉप स्पीड इलेक्ट्रानिकली 378km/h पर सीमित की गई है। 

Rolls Royce Sweptail (करीब 98.14 करोड़): सिर्फ एक और हाथ से बनी Sweptail के पास दुनिया की सबसे महंगी कार का ताज था। इसका अधिकार 2013 में सुपर-याच और एयरक्राफ्ट विशषज्ञ ने लिया था। 

Bugatti La Voiture Noire (करीब 102.74 करोड़): यह Jean Bugatti जो वर्ल्ड वॉर सेकंड के दौरान खो गई थी, का मॉडर्न अवतार कहा जा सकता है। यह काफी समय तक दुनिया की सबसे महंगी गाड़ी बनी रही थी।  

Rolls Royce Boat Tail (करीब 214.59 करोड़): इस कार में कस्टम हाई-एन्ड फिनिश मौजूद है। इसमें शैम्पेन फ्रिज के साथ सन अम्ब्रेला भी मौजूद है। Rolls अपनी कार्स की ऑफिशियल कीमत की घोषणा नहीं करता है।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

साजन चौहान

साजन चौहान Gadgets 360 में सीनियर सब एडिटर हैं। उन्हें विभिन्न प्रमुख ...और भी

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

विज्ञापन

#ताज़ा ख़बरें
  1. OnePlus 12R का नया नवेला वेरिएंट Rs 3000 सस्ता खरीदें, साथ में OnePlus Buds 3 फ्री! जानें ऑफर
  2. Amazon Prime Day Sale: वॉशिंग मशीन पर बेस्ट डील्स, 40 प्रतिशत तक डिस्काउंट
  3. BSNL का बड़ा धमाका! इन रिचार्ज प्लान पर मिलेगा Rs 1 लाख का ईनाम
  4. Amazon Prime Day Sale: लोकप्रिय ब्रांड्स के रेफ्रीजरेटर्स पर बेस्ट डील्स
  5. Amazon Prime Day 2024 Sale में iPhone 13 मात्र Rs 47,799 में खरीदें
  6. Reliance Jio ने चीन को भी पछाड़ा! इंटरनेट डाटा खपत में दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी
  7. Amazon Prime Day Sale: 50,000 रुपये से कम प्राइस में स्मार्ट TV पर बेस्ट डील्स
  8. Amazon Prime Day Sale: 20 हजार के अंदर खरीदें ये बेहतरीन स्मार्टफोन
  9. Amazon सेल में Rs 80 हजार के अंदर मिल रहे बेस्ट गेमिंग लैपटॉप! देखें लिस्ट
  10. OnePlus स्मार्टफोन Amazon Prime Day Sale में हुए बंपर सस्ते, 11 हजार तक डिस्काउंट
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »