Thank You Coronavirus Helpers Google Doodle: गूगल ने यूं दिया डॉक्टर्स को सम्मान

डूडल सर्च बार के नीचे आपको ‘To all doctors, nurses, and medical workers, thank you' लिखा हुआ लिंक दिखेगा, इसमें गूगल इंडिया द्वारा बनाई एक वीडियो दिखेगी।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Thank You Coronavirus Helpers Google Doodle: गूगल ने यूं दिया डॉक्टर्स को सम्मान

इस समय कोरोनावायरस के कहर से लड़ रही है पूरी दुनिया

ख़ास बातें
  • गूगल ने डूडल के जरिए सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों को दिया सम्मान
  • डूडल के नीचे दिया गया है वीडियो लिंक
  • COVID-19 को चलते रोज़ाना डूडल पेश कर रहा है गूगल
Thank You Coronavirus Helpers, यह गूगल का लेटेस्ट डूडल है, जो सर्च इंजन दिग्गज ने COVID-19 यानी कोरोनावायरस से जंग लड़ रहे सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों का शुक्रियादा करने के लिए बनाया है। आज का गूगल डूडल सभी डॉक्टर्स, नर्स और मेडिकल स्टाफ को समर्पित है। इसके लिए गूगल ने 'e' शब्द को बदल दिया है। इसके अलावा सर्च बार के नीचे एक लिंक दिया गया है, जो कि आपको गूगल इंडिया के यूट्यूब वीडियो पर ले जाता है, जिसमें लोग मेडिकल स्टाफ और उनके दी जा रही सेवा के लिए धन्यवाद देते दिख रहे हैं। यह नया डूडल कंपनी के ‘Thank You Coronavirus Helpers' अभियान का हिस्सा है, जिसमें संकट के इस समय में दुनियाभर के लोगों को उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया जाता है।

Google के आज के डूडल में Google का 'e' डॉक्टर जैसी पोशाक पहने दिख रहा है। इस डूडल पर क्लिक करने से ‘Thank You Coronavirus Helpers' सर्च खुलता है। इसके अलावा इसका रिजल्ट आपको Corona.MyGov.in वेबसाइट का विज्ञापन भी दिखाता है। साथ ही इस डूडल सर्च बार के नीचे आपको ‘To all doctors, nurses, and medical workers, thank you' (सभी डॉक्टरों, नर्सों और चिकित्सा कर्मचारियों को धन्यवाद) लिखा हुआ दिखाई देगा। इस लिंक पर क्लिक करके आपको ‘Thank you doctors, nurses and all healthcare workers' नाम की वीडियो गूगल इंडिया यूट्यूब चैनल पर दिखेगी। वीडियो में बताया गया है कि लोग ऐसे तरीकों की तलाश कर रहे हैं, जिनके द्वारा वह मेडिकल स्टाफ की मदद के साथ-साथ कोरोना वायरस प्रसार को रोक सकें। इस वीडियो में कुछ लोग डॉक्टर्स और उन सभी मेडिकल स्टाफ का धन्यवाद करते भी दिख रहे हैं, जो इस संकट के समय में हमारे लिए दिन रात खड़े हुए हैं।

गूगल ने अपने इस आगामी डूडल की जानकारी अपने ब्लॉग पोस्ट में भी पिछले हफ्ते की थी।

आपको बता दें, भारत के आज का यह गूगल डूडल दूसरे देशों में 7 अप्रैल को दिखाया गया था। गूगल डूडल के इस कोरोना वायरस अभियान की शुरुआत 6 अप्रैल से हुई थी, जिसमें उन्होंने पब्लिक हेल्थ वर्कर और शोधकर्ताओं का धन्यवाद किया था। 8 अप्रैल को 'Thank You: Emergency services workers' पेश किया गया था, 9 अप्रैल को Thank You: Custodial and sanitation workers और 10 अप्रैल को Thank You: Farmworkers and farmers डूडल पेश किया था। वहीं, आज सोमवार 13 अप्रैल को Thank You: Grocery workers डूडल दिया गया है।

गूगल अपने डूडल की वजह से हमेशा से ही सुर्खियों में रहता है। गूगल अक्सर त्यौहार, ऐतिहासिक घटनाओं और महत्वपूर्ण लोगों के जन्म दिवस और पुण्यतिथि को लेकर डूडल पेश करता है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
#ताज़ा ख़बरें
  1. एक साथ कई डिवाइस पर WhatsApp इस्तेमाल करने वाला फीचर लॉन्च के बेहद करीब
  2. Realme C17 लॉन्च, इसमें हैं चार रियर कैमरे और 90 हर्ट्ज़ डिस्प्ले
  3. Realme XT, Realme X2 और Realme X को भारत में मिला लेटेस्ट अपडेट, मिलें ये फीचर्स
  4. Realme Narzo 20, Narzo 20A और Narzo 20 Pro लॉन्च हुए भारत में, जानें दाम और स्पेसिफिकेशन
  5. LG K42 स्मार्टफोन हीलियो पी22 प्रोसेसर के साथ लॉन्च, जानें सभी स्पेसिफिकेशन
  6. OnePlus 8T का टीज़र Amazon पर ज़ारी, 14 अक्टूबर हो सकता है लॉन्च
  7. Samsung Galaxy F सीरीज़ भारत में होगी लॉन्च
  8. Redmi 9 खरीदने का आज एक और मौका, कीमत 8,999 रुपये से शुरू
  9. Realme Narzo 20 सीरीज़ भारत में आज होगी लॉन्च, यहां देखें लाइवस्ट्रीम
  10. OnePlus 8T के 14 अक्टूबर को लॉन्च होने का दावा, ये हो सकती हैं खूबियां
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com