Pornhub का मालिक अमेरिकी सरकार को देगा 18 लाख डॉलर का जुर्माना, जानें वजह

Aylo Holdings S.A.R.L. ने यौन तस्करी (sex trafficking) की कमाई से जुड़े अवैध फाइनेंशियल लेनदेन से संबंधित आरोपों में दोषी नहीं होने का अनुरोध किया।

Pornhub का मालिक अमेरिकी सरकार को देगा 18 लाख डॉलर का जुर्माना, जानें वजह
ख़ास बातें
  • Aylo पर अमेरिकी अदालत ने लगाया 18 लाख डॉलर का जुर्माना
  • Pornhub और कुछ अन्य अडल्ट कंटेंट चलाने वाली वेबसाइट की मालिक है Aylo
  • Aylo का नाम पहले MindGeek था, जिसे इसी साल अगस्त में बदला गया था
विज्ञापन
Pornhub और अन्य वयस्क वेबसाइटें चलाने वाली कंपनी, Aylo ने ब्रुकलिन की एक संघीय अदालत में स्वीकार किया कि उसने यौन तस्करी के पीड़ितों को दिखाने वाले कंटेंट से मुनाफा कमाया था। यही कारण है कि अदालत ने कंपनी पर 1.8 मिलियन डॉलर का जुर्माना अदा करने का आदेश दिया है। Aylo का नाम पहले MindGeek था, जिसे इसी साल अगस्त में बदला गया। इस रीब्रांडिंग का कारण कंपनी के नए मालिकों द्वारा इसकी पहचान को एक नई शुरुआत देना है।

द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, Aylo Holdings S.A.R.L. ने यौन तस्करी (sex trafficking) की कमाई से जुड़े अवैध फाइनेंशियल लेनदेन से संबंधित आरोपों में दोषी नहीं होने का अनुरोध किया। हालांकि, वे उन महिलाओं को मुआवजा देने के लिए अभियोजकों के साथ एक समझौते पर पहुंचे जिन्हें उनकी सहमति के बिना उनकी वेबसाइटों पर पोस्ट किए गए स्पष्ट वीडियो में प्रदर्शित होने के लिए मजबूर किया गया था।

इस समझौते के हिस्से के रूप में, कंपनी $1.8 मिलियन से अधिक का जुर्माना अदा करेगी। उन्हें अपने कंटेंट स्क्रीनिंग प्रोटोकॉल और अवैध कंटेंट की रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया का आकलन करने के लिए एक मॉनिटर भी सौंपा जाएगा। बदले में, Aylo के खिलाफ आरोप तीन साल बाद हटा दिए जाएंगे।

आयलो विभिन्न वेबसाइटें ऑपरेट करता है जहां थर्ड-पार्टी अडलंट कंटेंट शेयर कर सकते हैं। 2009 से शुरू होकर, आयलो ने प्रोडक्शन कंपनियों GirlsDoPorn और GirlsDoToys के स्पष्ट वीडियो की मेजबानी की।

रिपोर्ट बताती है कि 2016 और 2019 के बीच, आयलो को महिलाओं से संदेश मिले कि उन्हें इन कंपनियों के लिए वीडियो फिल्माने के लिए धोखा दिया गया था, जिन्हें बाद में उनकी सहमति के बिना पोर्नहब पर पोस्ट किया गया था। इस बात से अवगत होने और पीड़ितों के 2017 के मुकदमे के बावजूद, आयलो ने वीडियो होस्ट करना जारी रखा और प्रोडक्शन कंपनियों के साथ साझेदारी से लाभ उठाया।

2019 में, गर्ल्सडूपोर्न और गर्ल्सडूटॉयज के संचालकों को कैलिफोर्निया में यौन तस्करी और महिलाओं की सहमति के बिना ऑनलाइन पोस्ट किए गए स्पष्ट वीडियो में धोखा देने से संबंधित आरोपों का सामना करना पड़ा। आयलो ने 2020 के अंत में ही इन वीडियो को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया था। आयलो ने एक बयान में गर्ल्सडूपोर्न और गर्ल्सडूटॉयज के कंटेंट की मेजबानी के लिए गहरा खेद भी व्यक्त किया था।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े: pornhub, Pornhub Name Change, PornHub Fined
नितेश पपनोई Nitesh has almost seven years of experience in news writing and reviewing tech products like smartphones, headphones, and smartwatches. At Gadgets 360, he is covering all ...और भी
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Jio Finance App : Paytm, Phonepe को चुनौती! ‘जियो फाइनेंस ऐप’ का बीटा वर्जन लॉन्‍च, UPI पेमेंट भी कर पाएंगे
  2. Honor 200 सीरीज आई Amazon पर नजर, जल्द होगी भारत में लॉन्च
  3. OnePlus लाई 10000mAh का पावरबैंक ‘Pouch’, एकसाथ चार्ज होंगे 3 फोन, जानें प्राइस
  4. Xiaomi Watch S सीरीज आई 3C सर्टिफिकेशन पर नजर, 10W चार्जिंग का करेगी सपोर्ट
  5. Solar Storm Alert! सूर्य में फ‍िर हुआ धमाका, पृथ्‍वी पर नए सौर तूफान का खतरा
  6. What is RudraM-II Missile? दुनिया को चौंका रही भारत की नई ‘रुद्रम’ मिसाइल! जानें इसके बारे में
  7. 7 ‘आवारा’ ग्रह मिले वैज्ञानिकों को, यहां दिन-साल नहीं होते! जानें वजह
  8. Lava Yuva 5G फोन 50MP कैमरा, 5000mAh बैटरी के साथ लॉन्च, जानें सबकुछ
  9. Moto g04s Launched : मोटोरोला ने लॉन्‍च किया बहुत सस्‍ता फोन, 50MP कैमरा, 4GB रैम, जानें प्राइस
  10. OnePlus Ace 3 Pro दिखा चीनी सर्टिफ‍िकेशन प्‍लेटफॉर्म्‍स पर! 50MP कैमरा के साथ लॉन्चिंग जल्‍द
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »