• होम
  • इंटरनेट
  • ख़बरें
  • सिंगल चार्ज में 125km तक की रेंज वाले भारत के 5 बेस्ट इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर कार्गो

सिंगल चार्ज में 125km तक की रेंज वाले भारत के 5 बेस्ट इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर कार्गो

Piaggio Ape E-Xtra एक इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर कार्गो है। यह दो वेरिएंट्स में आता है जिसमें E-Xtra FX (कार्गो) और E-City FX (पैसेंजर) मॉडल शामिल हैं।

सिंगल चार्ज में 125km तक की रेंज वाले भारत के 5 बेस्ट इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर कार्गो

Photo Credit: Mahindra

Mahindra Treo Zor 550Kg तक वजन ले जा सकता है, सिंगल चार्ज में 125 Km चल सकता है।

ख़ास बातें
  • Piaggio Ape E-Xtra दो वेरिएंट्स में आता है
  • Euler Hi-load को कंपनी ने भारत का सबसे शक्तिशाली कार्गो कहा है
  • Omega Seiki Rage Plus सिंगल चार्ज में 120Km तक जाता है
विज्ञापन
भारत में इलेक्ट्रिक मोटरव्हीकल तेजी से लोगों के जिन्दगी में जगह बनाते जा रहे हैं, चाहे वह रोजमर्रा के आवागमन के लिए इस्तेमाल में आने वाले इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर हों या फिर गुड्स कैरियर। इसी के चलते इंडस्ट्रियल ऑटोमोबाइल बनाने वाली कंपनियां हर साल नए बैटरी चालित व्हीकल्स के साथ आ रही हैं। हालांकि, अभी पब्लिक चार्जिंग स्टेशन और इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की ऊंची कीमत के चलते भारतीय EV मार्केट अपनी पूरी क्षमता तक पहुंचने में काफी पीछे है। आज हम आपको भारत में इंडस्ट्रियल ऑटोमोबाइल सेक्टर में मिलने वाले 5 बेस्ट गुड्स कैरियर के बारे में बता रहे हैं। 
 

1. Mahindra Treo Zor

महिंद्रा का Treo Zor एक इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर है। जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, यह कंपनी के ट्रेओ प्लेटफॉर्म पर आधारित है। यह तीन वेरिएंट्स में आता है जिसमें पिकअप, डिलीवरी वैन और फ्लैट बेड शामिल हैं। IP67 रेटिंग वाली मोटर से लैस यह EV 10.7 hp की आउटपुट देता है। इसकी हाई टॉर्क आउटपुट 42Nm रेटिंग के साथ आती है। कंपना का दावा है कि यह 550 किलोग्राम तक वजन को ढो सकता है और सिंगल चार्ज में 125 Km चल सकता है। कंपनी इसके साथ 3 साल/80,000km की गारंटी देती है, दोनों में से जो पहले पूरा हो।   
3cb36c8o

2. Piaggio Ape E-Xtra

Piaggio Ape E-Xtra एक इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर कार्गो है। यह दो वेरिएंट्स में आता है जिसमें E-Xtra FX (कार्गो) और E-City FX (पैसेंजर) मॉडल शामिल हैं। इसमें 48V की लिथियम बैटरी लगी है और 9.5kW की एनर्जी आउटपुट देता है। इसका स्ट्रक्चर मेटल का बना है और यह 6 फीट कार्गो डेक साइज में आता है। जरूरत के हिसाब से इसे कस्टमाइज भी किया जा सकता है। 

हेडलैंप्स के लिए इसमें ऑप्शन मिल जाते हैं, साथ ही यह कम्प्यूटराइज्ड ट्रांसमिशन, हिल मेंटेन हेल्प, रीजेनरेटिव ब्रेकिंग और डुअल टोन सीट्स के साथ आता है। कंपनी इसके लिए दावा करती है कि इसकी बैटरी जीरो से 100 प्रतिशत 3 घंटे और 45 मिनट में चार्ज हो जाती है। 
 

3. Omega Seiki Rage Plus

Omega Seiki Rage Plus या Omega Seiki Rage + एक इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर कार्गो है। इसमें 7.5kW की बैटरी लगी है और सिंगल चार्ज में यह 120km तक जा सकता है। बैटरी 4.8kW एनर्जी देती है और 3 से 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। बैटरी के साथ कंपनी 3 साल/ 50,000km की गारंटी देती है, दोनों में से जो पहले पूरा हो। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर दिया गया है जो पेस, ओडोमीटर, बची हुई बैटरी और ड्राइविंग मोड आदि के बारे में जानकारी देता है। 
 

4. Euler Hi-load

Euler Hi-load एक इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर कार्गो है। कंपनी का दावा है कि यह भारत में मौजूद सबसे शक्तिशाली इलेक्ट्रिक कार्गो थ्री-व्हीलर है। इसमें 12.4 kWh बैटरी है और सिंगल चार्ज के लिए ARAI सर्टिफाइड 151 km की रेंज है। इसकी मोटर 10.96 kW की पीक एनर्जी देती है और 88.55 Nm का टॉर्क पैदा करती है। 

यह कार्गो थ्री-व्हीलर तीन चार्जिंग वेरिएंट्स में आता है जिसमें (1) ऑनबोर्ड चार्जर, जो ऑटो के साथ आते हैं, (2) लाइटनिंग चार्जर, जो 15 मिनट में 50km रेंज देते हैं और (3) चार्ज ऑन व्हील्स शामिल हैं। कंपनी इसके साथ 3 साल/80,000km की गारंटी देती है, दोनों में से जो भी पहले पूरा हो। 
 

5. Kinetic Safar Jumbo

Kinetic Safar Jumbo एक इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर कार्गो है। यह L5 क्लास के नीचे आता है। यह 1 टन GVW क्षमता वाला व्हीकल है। यह 500Kg तक पे-लोड ले जा सकता है। कंपनी का दावा है कि यह 55kph की स्पीड देता है और 10 लेवल की ग्रेडेबिलिटी देता है। इसकी बॉडी मेटल की बनी है, चेसिस पर CED कोट वाली मेटल का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही इसमें डिजिटल कलस्टर, डाइनेमिक एसओसी, CAN आधारित कंट्रोलर Kinetic Konnect ऐप और जीपीएस के साथ दिया गया है। रियर में इसमें सस्पेंशन भी मिलता है। Kinetic Safar Jumbo में लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, जो सिंगल चार्ज में 120km तक की रेंज दे सकती है। 
 
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

हेमन्त कुमार

हेमन्त कुमार Gadgets 360 में सीनियर सब-एडिटर हैं और विभिन्न प्रकार के ...और भी

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. 6000mAh की बड़ी बैटरी, 44W चार्जिंग वाला Vivo Y200i 5G कल होगा लॉन्च, जानें प्राइस, फीचर्स सबकुछ
  2. सुजुकी मोटरसाइकिल ने भारत में की 80 लाख टू-व्हीलर्स की मैन्युफैक्चरिंग
  3. Honor X9b 5G पर बंपर छूट, Rs 18,999 में खरीदें! Amazon पर ऐसे मिलेगी डील
  4. क्रिप्टो मार्केट में गिरावट, बिटकॉइन का प्राइस 61,000 डॉलर से ज्यादा
  5. Vivo V30e स्‍मार्टफोन भारत में 2 मई को होगा लॉन्‍च, मिलेंगे ये तगड़े फीचर्स
  6. Gold Volcano : हर रोज Rs 5 लाख का सोना ‘हवा’ में उड़ा रहा यह ज्‍वालामुखी, जानें पूरी खबर
  7. BrahMos : भारत आज फ‍िलीपीन को देगा ब्रह्मोस मिसाइलों का पहला सेट, जानें इसकी खूबियां
  8. सैटेलाइट इंटरनेट के दिन आ गए! Elon Musk की स्‍टारलिंक को जल्‍द मिल सकती है सरकार से मंजूरी
  9. OnePlus Ace 3 Pro के स्पेसिफिकेशंस, डिजाइन का हुआ खुलासा, जानें क्या होगा खास
  10. Moto E14 में होगी 5000mAh बैटरी, 20W चार्जिंग, TDRA सर्टिफिकेशन में दिखा फोन
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »