WhatsApp का ‘Expiring Media’ फीचर कुछ इस तरह करेगा काम

WhatsApp यूज़र्स को पॉप-अप मैसेज के जरिए एक्सपायरिंग मीडिया फीचर की जानकारी देगा। इस पॉप-अप मैसेज में लिखा होगा, “This media will disappear once you leave this chat”।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
WhatsApp का ‘Expiring Media’ फीचर कुछ इस तरह करेगा काम

बीटा वर्ज़न में मिली है “Expiring Media” की जानकारी

ख़ास बातें
  • WhatsApp 2.20.201.6 बीटा में मिली फीचर की झलक
  • पॉप-अप मैसेज के जरिए यूज़र्स को मिलेगी मीडिया फाइल एक्सपायर होने की जानका
  • एक्सपायरिंग मीडिया फीचर के अलावा भी कई फीचर्स पर चल रहा है काम
Android के लिए WhatsApp 2.20.201.6 बीटा में नए फीचर की झलक देखने को मिली है, जिसे ‘Expiring Media' कहा जाएगा। जैसे कि नाम से समझ आता है यह फीचर यूज़र्स को भेजी गई मीडिया फाइल्स जैसे इमेज़, वीडियो और GIF को एक बार देखने के बाद गायब कर देगा। शुरुआती रूप से इस फीचर की जानकारी व्हाट्सऐप 2.20.201.1 बीटा के जरिए प्राप्त हुई थी। लेकिन लेटेस्ट बीटा वर्ज़न के जरिए अब सुझाव मिला है कि आखिरकार यह फीचर यूज़र्स के लिए किस प्रकार काम करेगा।

WhatsApp फीचर ट्रैकर WABetaInfo के द्वारा व्हाट्सऐप 2.20.201.6 बीटा के साझा किए स्क्रीनशॉट्स में देखने को मिला है, इस्टेंट मैसेजिंग ऐप मैसेज प्राप्त करने वाले यूज़र्स को पॉप-अप मैसेज के जरिए एक्सपायरिंग मीडिया फीचर की जानकारी देगा। इस पॉप-अप मैसेज में लिखा होगा, “This media will disappear once you leave this chat” (यह मीडिया फाइल चैट छोड़ते ही गायब हो जाएगी)। नए फीचर का इस्तेमाल करते हुए साझा की गई मीडिया फाइल पर यह मैसेज यूज़र को दिखाई देगा।
 
whatsapp

इसके अलावा, सोर्स के जरिए साझा किए एक स्क्रीनशॉट में यह भी देखा जा सकता है कि जैसे ही मैसेज प्राप्त करने वाला यूज़र चैट छोड़ेगा एक बबल सामने आएगा, जिस पर लिखा होगा “View once photo expired”। व्हाट्सऐप इस फीचर के लिए एक समर्पित बटन भी पेश करेगा, जो कि एक्सपायरिंग मीडिया फीचर को इनेबल करते हुए फाइल भेजने में मदद करेगा, इस बटन को View Once कहा जा सकता है।

सामने आया रेफरेंस लेटेस्ट व्हाट्सऐप बीटा वर्ज़न का हिस्सा है, हालांकि एंड यूज़र्स के लिए यह फीचर विज़िबल नहीं है। लेकिन, पहले सामने आई जानकारी के लिहाज़ से इस फीचर में प्रगति हो रही है, उम्मीद की जा सकती है कि भविष्य में इसे कम से कम बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है।

एक्सपायरिंग मैसेजिंग फीचर के अलावा कुछ नए फीचर्स भी ला सकता है, जो कि पिछले कुछ समय से ऐप की योजनाओं का हिस्सा है। पिछले महीने इसका साफ सबूत व्हाट्सएप 2.20.197.10 बीटा में देखा गया था।

आपको बता दें, व्हाट्सऐप का एक्सपायरिंग मीडिया फीचर काफी हद तक Instagram की तरह ही है, जिसमें यूज़र्स के द्वारा डायरेक्ट मैसेज में भेजी गई फोटो व वीडियो अपने आप गायब हो जाती है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com